Archived

उन्नाव रेप केस: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

उन्नाव रेप केस: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई ने दायर की चार्जशीट
x
उन्नाव गेंग रेप केस में सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चार्ज सीट दाखिल कर दी है. मामले में नामजद विनीत, बउआ, सोनू के साथ सुमन सिंह उर्फ शशि प्रताप सिंह और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह सेंगर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई. सीबीआई की रोशनउद्दौला कोर्ट में विवेचक अनिल कुमार ने चार्जशीट दाखिल की थी.
गौरतलब है कि इससे पहले सीबीआई ने उन्नाव गैंगरेप केस में पीड़िता द्वारा लगाए गए उन आरोपों की पुष्टि कर दी है, जिसमें उसने कहा था कि पिछले साल 4 जून को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका रेप किया था, जबकि उस दौरान उनकी महिला सहयोगी शशि सिंह कमरे के बाहर पहरा दे रही थी.

बीजेपी एमएलए कुलदीप सिंह सेंगर, शशि सिंह और अन्य आरोपियों को सीबीआई ने इस साल 13-14 अप्रैल को ही गिरफ्तार किया था. बता दें कि चौतरफा आलोचना के बीच यूपी सरकार ने मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी थी.

उल्लेखनीय है कि पीड़िता की मांग पर आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. पीड़िता की तरफ से बीजेपी विधायक को उन्नाव जेल से शिफ्ट करने के लिए हाई कोर्ट में भी अपील दायर की गई थी. हाई कोर्ट में अभी अपील पेंडिंग है, लेकिन उससे पहले ही प्रशासन ने कुलदीप को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया.
Next Story