वाराणसी

योगी के मंत्री का वाराणसी में ऐलान, दलित की बेटी मायावती दिल्ली की कुर्सी पर बैठेगी!

Special Coverage News
14 May 2019 7:54 AM GMT
योगी के मंत्री का वाराणसी में ऐलान, दलित की बेटी मायावती दिल्ली की कुर्सी पर बैठेगी!
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी में मंगलवार को चुनाव प्रचार करने पहुंचे योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इस बार दिल्ली की कुर्सी पर एक दलित की बेटी बैठेगी. लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी से अलग हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने दावा किया कि यूपी से बीजेपी को महज 15 सीटें मिलेगी, जबकि सपा-बसपा गठबंधन को 55 से 60 सीटें हासिल होंगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खाते में ढाई सीट ही आएगी.

बीजेपी से नाराज चल रहे राजभर ने न्यूज18 से बातचीत में कहा, " हम बीजेपी को वोट नहीं दिलाएंगे. मैं एक सीट घोषी की मांग रहा था, लेकिन हमें नहीं दी गई. देश के चुनाव में हम उनके साथ नहीं है."

राजभर ने कहा कि पूर्वांचल की कम से कम 30 सीटों पर हमारा साथ न मिलने से बीजेपी को प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने दावा किया कि गोरखपुर, गाजीपुर और बलिया सीट बीजेपी हार रही है. 12 मई को वोटिंग के दिन मैं बहुत खुश था. चंदौली में मेरी सभा से बीजेपी को पसीना छूट गया.

सपा-बसपा गठबंधन में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में विकल्प हमेशा खुले रहते हैं. सुभासपा की बढ़ती ताकत से बीजेपी चिंतित रही है. बीजेपी को 15 सीट से ज्यादा नहीं मिलेगी. गठबंधन को 55 से 60 सीट मिलेंगी. कांग्रेस को भी ढाई से ज्यादा सीट नहीं मिलेंगी. इस बार दलित की बेटी दिल्ली की कुर्सी पर बैठेगी. मैंने सीएम साहब को इस्तीफा दिया है. लेकिन सीएम ने कहा कि ये राष्टीय अध्यक्ष का विषय है. अगर बीजेपी मुझे कुछ देने का साक्ष्य दे दे तो मैं बीजेपी ज्वाइन कर लूंगा. बेटे को निगम में जगह देकर बीजेपी ने भीख नहीं दी है, बदले में हमने उन्हें वोट दिलवाया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story