वाराणसी

वाराणसी में बदमाशों ने सर्राफा व्यवसाई को लूटा, बचाने आए युवक को मारी गोली मौके पर मौत, SSP हुए घायल

Special Coverage News
26 Oct 2019 10:52 AM GMT
वाराणसी में बदमाशों ने सर्राफा व्यवसाई को लूटा, बचाने आए युवक को मारी गोली मौके पर मौत, SSP हुए घायल
x

सारनाथ थाना क्षेत्र में धनतेरस यानी शुक्रवार की रात में बदमाशों ने सर्राफा कारोबारी पर हमला बोलकर सोने चांदी के आभूषण से भरा बैग लूट लिया। हाथापाई के दौरान सर्राफा कारोबारी को बचाने आए कमलेश यादव की गोली मारकर हत्या करते हुए फरार हो गए।

लोगों ने हत्या व लूट के विरोध में चक्का जाम कर दिया। सूचना मिलते ही एसएसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गये। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ग्रामीणों से बातचीत कर रहे थे कि किसी ने एसएसपी पर ईट चला दी। उनका सिर फट गया।

ग्रामीणों के पथराव में कई पुलिसवाले और ग्रामीण भी जख्मी हो गए। हालात को देखते हुए कई थानों की फोर्स बुला ली गई। एडीजी, आइजी भी मौके पर पहुंचे। पीएसी बुला ली गई। तनाव को देखते हुए पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया। बता दे कि जनपद के मिर्जामुराद में कारोबारी को गोली मारकर लूट की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते कि बदमाशों दूसरी घटना को अंजाम दिए।

मिली जानकारी के अनुसार सारनाथ थाना क्षेत्र के सथवां निवासी रविंद्र सेठ उम्र 32 वर्ष की दामोदरपुर (छाहीं) नहर के समीप आभूषण की दुकान है। दिनभर की बिक्री के बाद रात साढ़े आठ बजे दुकान बंद कर बैग लेकर घर को निकले। बैग में तीन सौ ग्राम सोने व दस किलो चांदी के आभूषण के साथ ही 25 हजार रुपये थे। भसौड़ी गाव पहुंचे ही थे कि बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने रविंद्र को घेर लिया। बदमाशों ने बाका से कारोबारी के गले पर प्रहार किया। रविंद्र ने हिम्मत नहीं हारी और मदद के लिए शोर मचाते हुए बदमाशों से भिड़ गया।

शोर आवाज सुनकर भैसोड़ी निवासी कमलेश यादव (22 वर्ष) पहुंचा और दौड़कर बदमाशों से भिड़ गया। शरीर से मजबूत कमलेश ने एक बदमाश को उठाकर पटक दिया। दूसरे बदमाश ने कमलेश के सीने में बाएं तरफ गोली मार दी। गोली मारने के बाद बदमाश आभूषण से भरा बैग लेकर सथवा की तरफ फरार हो गए।

गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लहूलुहान कमलेश को लेकर मवइया स्थित अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कमलेश की मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और नई बाजार चौराहे पर ईट-बांस रखकर चक्काजाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story