वाराणसी

शख्स ने बाइक की नंबर प्लेट पर लिखा- 'आई त लिखाई', पुलिस ने दिया ये जबाब युवक सुनकर हैरान!

Special Coverage News
19 Oct 2019 6:58 AM GMT
शख्स ने बाइक की नंबर प्लेट पर लिखा- आई त लिखाई, पुलिस ने दिया ये जबाब युवक सुनकर हैरान!
x
वाराणसी में युवक ने मोटर साईकिल पर लिखा अजीबोगरीब नंबर, पुलिस ने दिया जबाब

वाराणसी: नए मोटर व्हिकल एक्ट में ज्यादा जुर्माना के प्रावधान के बाद से जनता ट्रेफिक नियमों को लेकर और भी ज्यादा सतर्क हो गई है. बावजूद इसके अभी भी काफी लोग ट्रेफिक नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप अपनी हंसी शायद ही रोक पाएं.

दरअसल वाराणसी में पुलिस ने एक बुलेट बाइक सवार को रोका, जिसकी नंबर प्लेट पर लिखा था 'आई त लिखाई' मतलब जब नंबर आएगा तब लिखवा लेंगे. इसपर पुलिस शख्स और उसकी बाइक को थाने में ले गई और कहा- 'ठीक हो जब नंबर लिखाई तब थाने से जाई' मतलब जबतक बाइक की प्लेट पर नंबर नहीं लिखा जाएगा थाने से नहीं जाने दिया जाएगा. बता दें कि वाराणसी में आमतौर पर इसी तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जाता है. ये भाषा भोजपुरी है.

बता दें कि वाराणसी के एसएसपी के निर्देश पर शहर भर में सुरक्षा के मद्देनज़र वाहनों की कड़ी चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस ने जब बाइक सवार से बाइक के पेपर मांगे तो उसके पास बाइक का कोई पेपर मौजूद नहीं था. पुलिस द्वारा पूछने पर कि यह नंबर प्लेट पर क्या लिखवाया है? उसने कहा कि अभी रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिला. इसलिए यह लिखवाया है. इसके बाद पुलिस ने शख्स की बाइक को जब्त कर लिया.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story