Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > वाराणसी > बसपा सांसद अतुल राय को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में कोर्ट ने जेल भेजा

बसपा सांसद अतुल राय को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में कोर्ट ने जेल भेजा

 Special Coverage News |  22 Jun 2019 6:52 AM GMT  |  वाराणसी

बसपा सांसद अतुल राय को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में कोर्ट ने जेल भेजा

मई माह से ही दुष्‍कर्म मामले में फरार चल रहे घोसी सांसद अतुल राय के वाराणसी कचहरी सरेंडर करने पहुंचने की सूचना से पुलिस महकमा सक्रिय हो गया। शनिवार की सुबह करीब 11.30 बजे घोसी सांसद अतुल राय अपने समर्थकों के साथ कचहरी परिसर पहुंचे और कोर्ट में आत्‍मसमर्पण कर दिया। इससे पूर्व उनकी जमानत की याचिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज हो चुकी थी।

आत्मसमर्पण के बाद कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में घोसी के सांसद अतुल राय को जेल भेज दिया। वाराणसी में सरेंडर करने के लिए उनके अधिवक्ता ने याचिका दाखिल की थी। हालांकि माह भर से अधिक समय से फरार चल रहे अतुल राय को हिरासत में लेने के लिए पुलिस टीम भी लगी हुई थी मगर वह भी सफल नहीं हाे सकी।




दरअसल वाराणसी की एक छात्रा से दुष्‍कर्म का मामला लाेकसभा चुनाव से पूर्व वाराणसी के लंका थाने में दर्ज किया गया था। इसके बाद से ही बसपा नेता अतुल राय फरार चल रहे थे। लोकसभा चुनाव के दौरान वह चुनाव प्रचार करने भी नहीं आए मगर इस दौरान उनका वीडियो वायरल होता रहा। चुनाव परिणाम आया तो गठबंधन के प्रत्‍याशी अतुल राय ने चुनाव में जीत हासिल कर ली। हालांकि इसके बाद उन्‍होंने वकील के माध्‍यम से वाराणसी में सरेंडर की अर्जी दाखिल की थी।

हालांकि परिसर में उनके होने की जानकारी के बाद पुलिस प्रशासन भी सक्रिय हुआ मगर वहां पर घोसी सांसद नहीं मिले। सांसद के सरेंडर करने की जानकारी होने के बाद पुलिस ने कचहरी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी। अंदर प्रवेश करने वालों की सघन तलाशी से लेकर आई कार्ड देखने के बाद ही प्रवेश दिया गया। पूरे परिसर में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से निगरानी बढ़ा दी है। हालांकि सुबह करीब 11.30 बजे अतुल राय अपने समर्थकों के साथ कचहरी परिसर पहुंचे और कोर्ट में आत्‍मसमर्पण कर दिया।




इसी के साथ उनकी माह भर से अधिक समय तक चली लंबी फरारी का भी पटाक्षेप हो गया। अतुल राय के आत्‍मसमर्पण की जानकारी होने के बाद जहां पुलिस महकमा फास्‍ट हो गया वहीं अतुल राय के समर्थन में कचहरी परिसर में भी समर्थकों की भारी भीड़ मौजूद रही। इस दौरान कचहरी परिसर में परिसर में काफी गहमागहमी का महौल बना रहा।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top