Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > वाराणसी > डायल 100 ने पकड़ा, वाहवाही के लिए लंका पुलिस ने चटपट गढ़ दी तस्कर थ्योरी

डायल 100 ने पकड़ा, वाहवाही के लिए लंका पुलिस ने चटपट गढ़ दी तस्कर थ्योरी

लेकिन इसके बाद लंका इंस्पेक्टर भारत भूषण तिवारी ने वाहवाही पाने के लिए चटपट तस्कर थ्योरी गढ़ दी और आरोपी पुरुषोत्तम कुमार मिश्र उर्फ छोटू की गिरफ्तारी मलहियां से अपनी टिम द्वरा दिखाई।

 Special Coverage News |  24 July 2019 6:50 AM GMT  |  वाराणसी

डायल 100 ने पकड़ा, वाहवाही के लिए लंका पुलिस ने चटपट गढ़ दी तस्कर थ्योरी

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: पुलिस के लिए एक कहावत कही जाती है कि अगर पुलिस अपने पर आ जाये तो किसी की नहीं होती यहां तक कि अपने विभाग की भी नहीं। पुलिस के लिए कही जाने वाली यह कहावत उस वक्त सच साबित जब 100 डायल के पुलिस कर्मी ने छेड़खानी के आरोपी को पकड़कर लंका पुलिस के हवाले कर दिया लेकिन लंका पुलिस ने वाहवाही पाने के लिए आरोपी को तस्कर दिखा गिरफ्तारी दर्ज करा दी।

जी हां ये बातें हम नही बल्कि खुद यूपी 100 की पुलिस कह रही हैं। दरअसल 23 जुलाई को यूपी 100 ने ट्वीट कर कहा कि युवती को परेशान,छेड़खानी करने व धमकी देने की सूचना के आरोपी को #PRV0613 ने दौड़ाकर दबोचा, जिसके पास एक अदद अवैध पिस्‍टल व 03 जिन्‍दा कारतूस बरामद कर थाना लंका के सुपुर्द किया।



लेकिन इसके बाद लंका इंस्पेक्टर भारत भूषण तिवारी ने वाहवाही पाने के लिए चटपट तस्कर थ्योरी गढ़ दी और आरोपी पुरुषोत्तम कुमार मिश्र उर्फ छोटू की गिरफ्तारी मलहियां से अपनी टिम द्वरा दिखाई। लंका इंस्पेक्टर ने उसके कब्जे से 10 किलो 500 ग्राम गांजा एक अवैध पिस्‍टल, दो जिंदा कारतूस व चार पहिया वाहन भी बरामद होना दर्शाया।

डायल 100 के जांबाज पुलिसकर्मियों का मनोबल गिरा दिया

एक तरफ शासन 100 नंबर डायल सिस्टम को और अधिक व्यापक रूप से लागू किये जाने के लिए प्रयासरत हैं। तो वही डायल 100 के पुलिसकर्मी कम से कम समय में पीड़ित व्यक्ति को तत्परता से सहायता उपलब्ध कराने लिए मुस्तैद रहते हैं| लेकिन इधर देखा जाए तो वाहवाही पाने के लिए लंका इंस्पेक्टर अपने ही विभाग के डायल 100 के जांबाज पुलिसकर्मियों का मनोबल गिरा दिया हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top