Archived

देखें VIDEO: हेलमेट के अंदर छिपा बैठा था जहरीला सांप, देखते ही सबके उड़े होश

Vikas Kumar
24 Jan 2018 7:30 AM GMT
देखें VIDEO: हेलमेट के अंदर छिपा बैठा था जहरीला सांप, देखते ही सबके उड़े होश
x
जब सांप किसी हेलमेट में आकर छिप जाए तो फिर उस हेलमेट को अचानक से उठाने वाले शख्स की क्या हालत होगी? ऐसा ही एक वाक्या ने सबसे होश उड़ा दिए है। देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली : सांप का नाम सुनते ही सब के होश उड़ जाते है। ऐसे में जब सांप किसी हेलमेट में आकर छिप जाए तो फिर उस हेलमेट को अचानक से उठाने वाले शख्स की क्या हालत होगी? ऐसा ही एक वाक्या ऑस्ट्रेलिया में हुआ है जिसने हर किसी के होश उड़ा दिए है।

ऑस्ट्रेलिया की गिंती भी दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में होने लगी है क्योंकि वहां बेडरूम, टॉयलेट और कार में सांप मिलने की खबरें हमेशा आती रहती हैं। इस बार यहां एक ऑस्ट्रेलियन फायरफाइटर के हेलमेट में सांप छिपा बैठा था।

खबर के मुताबिक, न्यू साउथ वेल्स के रुथरफोर्ड फायर स्टेशन के एक फायरफाइटर के हेलमेट में सांप बैठा था। गनीमत रही कि उन्होंने हेलमेट पहनने से पहले सांप को देख लिया। उसी वक्त उन्होंने फौरन प्रोफेश्नल्स को बुलाया और हेलमेट से सांप को हटाने के लिए मदद मांगी।

इस घटना का वीडियो फेबसुक पर 'फायर और रेस्क्यू एनएसडब्लू' ने पोस्ट किया है। वीडियो में साफ़ साफ़ दिख रहा है कि सांप पकड़ने वाला हेलमेट से सांप निकालने की कोशिश कर रहा है। जैसे ही सांप बाहर निकलता है तो तुरंत उसे काबू में कर लिया जाता है। और उसे कॉटन बैग में रख दिया जाता है।

ये लाल रंग का जहरीला सांप है जो पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में पाए जाते हैं। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो को काफी शेयर कर रहे है और वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।


Next Story