Top
Home > वायरल > 24 साल के लड़के ने 81 साल की बुजुर्ग महिला से रचाई शादी, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

24 साल के लड़के ने 81 साल की बुजुर्ग महिला से रचाई शादी, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

बुजुर्ग महिला की मानें तो वो भी अपने पति के साथ खुश हैं. बुजुर्ग महिला का कहना है कि पति उसका बेहद ख्याल रखता है..?

 Special Coverage News |  2 Oct 2019 11:15 AM GMT  |  दिल्ली

24 साल के लड़के ने 81 साल की बुजुर्ग महिला से रचाई शादी, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान
x

22 साल का उम्र था उसका और शादी 81 साल की महिला से की. अब उसकी उम्र 24 साल की है और वो बुजुर्ग महिला के साथ अपनी जिंदगी जी रहा है. बुजुर्ग महिला की मानें तो वो भी अपने पति के साथ खुश हैं. बुजुर्ग महिला का कहना है कि पति उसका बेहद ख्याल रखता है. लेकिन इस स्टोरी में एक ट्विस्ट है. पहले जान लें कि यह स्टोरी कहां की है और 24 साल के युवक का क्या नाम हैं और उसने बुजुर्ग महिला से क्यों शादी की?

यह स्टोरी यूक्रेन की है और पुरूष का नाम अलेक्‍जेंडर कोंड्राट्यूक है जो यूक्रेन के विन्नित्सा शहर का रहने वाला है. बुजुर्ग महिला का नाम जिनाइडा है. जिनाइडा से अलेक्जेंडर क्रोंड्राट्यूक ने शादी सेना में जाने से बचने के लिए किया. यूक्रेन में एक कानून है कि यहां 18 साल से 26 साल के हर शख्स को सेना में एक साल का सेवा देना अनिवार्य होता है.

अलेक्जेंडर को साल 2017 में सेना में भर्ती होने के लिए एक चिट्ठी मिली। लेकिन वो यह सेवा नहीं देना चाहता था, इसलिए उसने यूक्रेन में इस नियम से बचने के लिए अलग नियम को अपनाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना में जाने से किसी को छूट तब मिलती है जब उस शख्स पर किसी दिव्यांग या बुजुर्ग के देखभाल की जिम्मेदारी हो.

2017 में जब अलेक्जेंडर 22 साल का था तो इस नियम को हथियार बनाते हुए अपनी चचेरी बहन की दादी जिनाइडा के पास पहुंचा. उसने जिनाइडा को शादी का प्रस्ताव देते हुए उसे इसके लिए राजी भी कर लिया. इसके बाद उसने शादी कर लिया. जिसकी वजह से सेना में जाने से बच गया.

हालांकि यह मामला 2018 में सामने आया. मिलिट्री कमिश्नर ऑफिस से कोर्ट में इस शादी को रद्द करने की याचिका दायर की गई थी. सेना का मानना है कि अलेक्‍जेंडर ने विवाह के जो दस्‍तावेज दिखाए, वह फर्जी हैं. लेकिन जांच में इस बात की पुष्‍ट‍ि हो गई कि इस दंपति ने पास के गांव में शादी की थी. उस वक्त के बाद यह मामला शांत हो गया.

लेकिन बीते महीने यानी सितंबर 2019 में यूक्रेन की मीडिया ने इस मामले को फिर से सुर्खियों में ला दिया. मीडिया ने सेना के प्रतिनिधियों से पूछा कि भविष्‍य में अलेक्‍जेंडर जैसा कोई और मामला ना हो, इसके लिए मिलिस्‍ट्री नियमों में क्‍या बदलाव किए गए हैं?

जब यह मामला मीडिया में आया तो पत्रकारों ने अलेक्जेंडर की पत्नी जिनाइडा (81साल) से संपर्क किया. जिनाइडा ने बताया कि अलेक्जेंडर अच्छा पति है और मेरा ख्याल रखता है. वहीं अलेक्जेंडर का कहना है कि वो जिनाइडा से प्यार करता था इसलिए शादी की ना कि सेना में भर्ती होने से बचने के लिए. मैं अपनी पत्नी का ख्याल रखना चाहता हूं और पूरी कोशिश कर रहा हूं कि वो कभी उदास ना हो.

जब अलेक्जेंडर 26 साल का हो जाएगा तो उसे सेना में भर्ती नहीं होगा.ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि जिनाइडा अपनी पत्नी को तलाक दे देगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it