Home > वायरल > ...जब पत्नी ने पति की गर्लफ्रेंड से कहा- तुम भी उसे खुश नहीं कर पाओगी

...जब पत्नी ने पति की गर्लफ्रेंड से कहा- 'तुम भी उसे खुश नहीं कर पाओगी'

पढ़िए- शादीशुदा महिला का अपने पति की गर्लफ्रेंड को लिखा खत.

 Special Coverage News |  7 March 2019 9:15 AM GMT  |  दिल्ली

...जब पत्नी ने पति की गर्लफ्रेंड से कहा-

पढ़िए, एक ऐसी ही शादीशुदा महिला की कहानी जिसके पति को किसी दूसरी महिला से प्रेम है पर महिला को ना अपने पति से नाराजगी है और ना ही उसकी प्रेमिका के लिए गुस्सा. पढ़िए 'द गार्जियन' में छपा शादीशुदा महिला का अपने पति की गर्लफ्रेंड को लिखा खत.

मुझे उम्मीद है कि तुम्हें अपने बॉयफ्रेंड का खत मिलने पर बहुत हैरानी नहीं होगी. यह बात साफ है कि तुम्हारी दुनिया में मेरा कोई अस्तित्व नहीं है, खासकर वर्तमान में बिल्कुल नहीं. तुम्हें पता चल ही गया होगा कि किसी ने उसके बेटे को जन्म दिया है. तुम्हारे हिसाब से तो शायद मैं मर चुकी हूं. मैं मरी नहीं हूं. हम साथ रहते हैं, भले ही कुछ वक्त के लिए ही. हम अब भी एक ही बिस्तर पर सोते हैं, हालांकि यह वैसा नहीं होता है जैसे मैंने तुम्हारे बारे में सुना है.

मैं उसे उसके नए फोन को चलाने में मदद कर रही थी (वह कभी टेक्नॉलजी में अच्छा था ही नहीं..) तभी एक इमोजी और किस के साथ टेक्स्ट मैसेज पॉप-अप करता है. तुम्हारे मोबाइल नंबर की मदद से तुम्हारा सोशल मीडिया ढूंढने में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई और उसके बाद इलेक्टोरल रॉल से तुम्हारा पता भी मिल गया.

तुम अपने पैरेंट्स के साथ रहती हो, उसके ऑफिस से कुछ मील की दूरी पर... मैंने इससे पहले कभी उसके फोन की तलाशी नहीं ली थी. मेरे पास कोई वजह ही नहीं थी. मुझे अभी भी अपराध महसूस होता है कि मैं तुम्हारी बातचीत पढ़ती हूं. मैं तुमसे गुस्सा नहीं हूं. तुम बहुत जवान दिखती हो और खूबसूरत हो. मैं अपने पति से भी नाराज नहीं हूं. वह बीमार हैं.

कई सालों तक मैंने उन्हें डिप्रेशन से लड़ने में मदद की. वह अपनी बीमारी को स्वीकारने के लिए तैयार ही नहीं थे और ना ही इलाज कराना चाहते थे. मैंने कई घंटों तक उसकी बातें सुनी हैं. वह कहता था कि उसकी कामयाबी के रास्ते में जो कुछ भी आएगा, वह उसे खत्म कर देगा. मैंने उसे बिजनेस में असफल होने के दौरान, घर और नौकरी बदलने, हर घड़ी में सपोर्ट किया. मैंने उसे खुश करने के लिए अपनी जिंदगी को भी नीचे धकेल दिया. लेकिन मुझे यह एहसास करने में इतना लंबा वक्त लग गया कि मैं उसे खुश नहीं कर सकती थी. तुम भी यह करने में सक्षम नहीं होगी.

जबसे मुझे तुम्हारे बारे में पता चला है, मैं उसकी छानबीन करने लगी हूं. अब मैं उससे सवाल पूछती हूं और उसे मुझसे झूठ बोलते हुए देखती हूं. मैं यह देखकर हैरान हो जाती हूं कि वह कितनी आसानी से झूठ बोल लेता है. मेरे दोस्त अक्सर मुझे याद दिलाते हैं कि शुरुआत से ही वह मुझसे झूठ बोलता रहता था-अपनी उम्र, अपनी एक्स-वाइफ, अपने वयस्क बेटे और अपने आर्मी में होने के बारे में भी.

तुम्हें लगता होगा कि वह हीरोइक सिंगल डैड है जो अपने करियर के बीच अपने बच्चे की जबरदस्त देखभाल कर रहा है. तुम्हें लगता होगा कि उस पर काम का बहुत ज्यादा बोझ है. उसने तुम्हारे खाने और होटल बिल्स चुकाने के लिए एक सीक्रेट क्रेडिट कार्ड रखा है जबकि मैंने क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए eBay पर चीजें बेचीं.

क्या वह सचमुच बीमार है? या वह केवल एक कलाकार है. वैसे मैं जिस शख्स को प्यार करती थी, उसका अस्तित्व ही खत्म हो चुका है. मुझे उम्मीद है कि तुम्हारी आंखें मुझसे जल्दी खुलेंगी. मुझे ये भी उम्मीद है कि इससे तुम्हारा दिल नहीं टूटेगा. तुम एक शादीशुदा पुरुष के अफेयर से ज्यादा डिजर्व करती हो. मुझे उम्मीद है कि तुम्हें अपना प्रिंस चार्मिंग जरूर मिलेगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top