Home > वायरल > ये क्या? ना पीरियड बंद, ना ही बेबी बंप, मॉडल ने अचानक बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म

ये क्या? ना पीरियड बंद, ना ही बेबी बंप, मॉडल ने अचानक बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म

 Special Coverage News |  15 Nov 2019 9:33 AM GMT  |  दिल्ली

ये क्या? ना पीरियड बंद, ना ही बेबी बंप, मॉडल ने अचानक बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म

क्या कोई महिला बिना प्रेग्नेंसी के एहसास के किसी बच्चे को जन्म दे सकती है? आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगे पर एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ है. ऑस्ट्रेलिया की एक मॉडल एरिन लैंगमेड ने बच्चे को जन्म देने के बाद जाना कि वो प्रेग्नेंट थीं. लैंगमेड ने बाथरूम की फर्श पर बच्चे को जन्म दिया था.

23 साल की ये मॉडल इंस्टाग्राम पर अपनी सेल्फी शेयर करती रहती है. हैरत की बात है कि प्रेग्नेंसी के 37वें हफ्ते में भी मॉडल के शरीर में किसी तरह का कोई परिवर्तन नहीं आया. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को बताते हुए एरिन लैंगमेड ने कहा कि उन्हें न तो बेबी बंप था और न ही किसी तरह की मॉर्निंग सिकनेस थी. उन्होंने बताया कि वो कॉन्ट्रासेप्टिव लेती थीं और उन्हें सारे कपड़े भी फिट आते हैं.

एक पोस्ट के जरिए लैंगमेड ने अपने फॉलोअर्स को इस बात की जानकारी दी. उन्होने सोशल मीडिया पर अपने पार्टनर और कंबल में लिपटी अपनी प्यारी से बेटी के साथ एक फोटो डाली, जिसका कैप्शन था- "हमारे जीवन का सबसे कठिन सप्ताह".

लैंगमेड ने जो कहानी शेयर की, उस तरह के केस बहुत कम सामने आते हैं. एक्सपर्ट के मुताबिक, इस तरह की प्रेग्नेंसी को स्टेल्थ या क्रिप्टिक प्रेगनेंसी कहते हैं. यानी ऐसी प्रेग्नेंसी जो बहुत ही गोपनीय तरीके से चलती है.



एक स्टडी के मुताबिक, 2500 में से लगभग 1 महिला ऐसी होती है जिसे तब तक अपनी प्रेग्नेंसी की एहसास नहीं होता है जब तक वो बच्चे को जन्म देती है. वहीं 475 में से 1 महिला ऐसी होती है जिसे गर्भावस्था के 20 हफ्ते तक अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में पता ही नहीं चलता.

हालांकि ऐसा क्यों है, इस विषय पर कम ही रिसर्च हुए हैं और डॉक्टर्स अभी तक इसकी गुत्थी नहीं सुलझा पाए हैं. फ्लोरिडा की रहने वाली गाइनेकोलॉजिस्ट क्रिस्टीन ग्रेव्स कहती हैं कि ज्यादातर लोग लैंगमेड के मामले को पूरी तरह से नहीं समझ पा रहे हैं. खासतौर से उसकी बॉडी टाइप को लेकर. लेकिन इससे ये भी पता चलता है कि सबके शरीर की बनावट एक सी नहीं होती.

ऑस्ट्रेलियाई समाचार के अनुसार, लैंगमेड ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था जिसका वजन आठ पाउंड का था. लैंगमेड का लेबर पेन भी जल्दी खत्म हो गया था. लेकिन ये सब जैसे हुआ वो लैंगमेड और उसके पार्टनर डैन कार्टी दोनों के लिए भयावह था.

कार्टी ने न्यूज चैनल को बताया कि कैसे वो लैंगमेड की चीख सुनकर बाथरूम की तरफ दौड़ा, जहां उसने न्यूबॉर्न बेबी को देखा. बच्ची का रंग नीला पड़ रहा था और ये देखकर वो घबरा गए.

कार्टी से यही पूछा जा रहा है कि उनकी पार्टनर कितने महीने की प्रेग्नेंट थी और उनका एक ही जवाब था कि उन्हें तो पता ही नहीं था कि वो प्रेग्नेंट भी हैं. हालांकि मां और बच्ची दोनों अब ठीक हैं. लैंगमेड का कहना है कि उनके लिए कठिन वक्त की शुरुआत अब हुई है.

स्टेल्थ प्रेग्नेंसी पिछले कई सालों से चर्चा का विषय रहा है. इस विषय पर कई टीवी प्रोग्राम भी बन चुके हैं. ऐसा ही एक मामला 2015 में भी आया था जब लैंगमेड की तरह ही 23 साल की कैथरीन क्रोपस ने 10 पाउंड की एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया था.

लैंगमेड की तरह कैथरीन क्रोपस भी कॉन्ट्रासेप्टिव लेती थी और उन्हें पीरियड्स भी आते थे. पैरों में हल्के सूजन के अलावा कैथरीन में भी प्रेग्नेंसी के कोई लक्षण नहीं थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top