Top
Home > वायरल > जानें- कौन है पीली साड़ी पहनी खूबसूरत पोलिंग ऑफिसर? जिसके Viral फोटो पर हैं कई दावे, जानिए सच?

जानें- कौन है पीली साड़ी पहनी खूबसूरत पोलिंग ऑफिसर? जिसके Viral फोटो पर हैं कई दावे, जानिए सच?

यह भी कहा गया कि इनके पोलिंग बूथ पर 100 फीसदी मतदान हुआ।देखते ही देखते वायरल हो गईं तस्‍वीरें?

 Special Coverage News |  11 May 2019 1:33 PM GMT  |  दिल्ली

जानें- कौन है पीली साड़ी पहनी खूबसूरत पोलिंग ऑफिसर? जिसके Viral फोटो पर हैं कई दावे, जानिए सच?
x

सोशल मीडिया पर एक महिला पोलिंग ऑफिसर की फोटो वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावे के मुताबिक, ये महिला लोकसभा चुनाव के दौरान किसी पोलिंग सेंटर पर तैनात की गईं थीं। सोशल मीडिया पर कुछ लोग महिला पोलिंग ऑफिसर की ड्रेसिंग सेंस और खूबसूरती की तारीफ कर रहे है। कई लोगों ने ऐसा भी लिखा है कि इनकी वजह से अधिक संख्या में लोग वोट डालने पहुंचे।

फेसबुक पर इन तस्‍वीरों को शेयर करते हुए बताया गया कि नलिनी सिंह नाम की यह महिला 'मिसेज जयपुर' भी रह चुकी हैं। यह भी जानकारी दी गई कि चुनाव में इनकी तैनाती ईएसआई के निकट कुमावत स्‍कूल में थी। और तो और यह भी कहा गया कि इनके पोलिंग बूथ पर 100 फीसदी मतदान हुआ है।




देखते ही देखते वायरल हो गईं तस्‍वीरें

महिला अध‍िकारी की इन तस्‍वीरों को हजारों लोगों ने शेयर करना शुरू कर दिया। फेसबुक के बाद मामला वॉट्सऐप पर भी पहुंच गया। लेकिन जब इस फोटो की पड़ताल की गई तो सच कुछ और ही निकला। यही नहीं, महिला का असली नाम भी नलिनी सिंह नहीं है।




जयपुर नहीं लखनऊ की हैं तस्‍वीरें, रीना है नाम


पहली बात यह तस्‍वीर जयपुर की नहीं है। यह तस्‍वीर लखनऊ में ली गई है और फोटो जर्नलिस्‍ट तुषार रॉय ने महिला अध‍िकारी यह तस्‍वीरें खींची हैं। ईवीएम ले जा रही यह महिला अध‍िकारी लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर कार्यरत है और इनका असली नाम रीना द्व‍िवेदी है।चुनाव से एक दिन पहले ही है तस्‍वीरवायरल हो रही यह तस्‍वीर 5 मई 2019 यानी चुनाव से एक दिन पहले की है। उस दिन रीना द्व‍िवेदी लखनऊ के नगराम में बूथ नंबर 173 पर थीं, वह चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची थीं।




रीना बताती हैं, 'हम तो अपनी ड्यूटी कर रहे थे। हमारा नाम नॉमिनेट हुआ था मतदना करवाने के लिए। हम जब अपनी टीम के साथ ईवीएम के साथ लौट रहे थे, तभी किसी पत्रकार ने हमारी तस्‍वीरें लीं। काफी वायरल कर दिया गया है इसे। अब तो रास्‍ते चलते हुए भी लोग मेरे साथ सेल्‍फी ले रहे हैं।'

पोलिंग बूथ पर 70 फीसदी वोटिंग हुईरीना बताती हैं कि उनकी तस्‍वीर के साथ कुछ पॉजिटिव तो कुछ नेगेटिव बातें फैलाई जा रही हैं। रीना ने इस बात की भी पुष्‍ट‍ि की है कि उनके मतदान केंद्र पर 70 फीसदी मतदान हुआ। यानी वायरल हो रही तस्‍वीरों के साथ जो 100 फीसदी मतदान की बात की जा रही है, वह गलत है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it