वायरल

यूट्यूबर ने गरीब के साथ किया भद्दा मजाक कि हो गई जेल!

Special Coverage News
4 Jun 2019 6:59 AM GMT
यूट्यूबर ने गरीब के साथ किया भद्दा मजाक कि हो गई जेल!
x
अदालत ने उसे उस बेघर इंसान को लगभग 15 लाख 43 हज़ार रु. देने के भी आदेश दिए हैं

स्पेनिश यूट्यूब स्टार (Spanish Youtube Star) ने एक बेघर आदमी को टूथपेस्ट (Toothpaste) से भरी एक ओरिओ कुकी (Oreo Cookie) खिला दिया। उसे ऐसा करने के लिए 15 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। अदालत ने उसे उस बेघर इंसान को $ 22,300 (लगभग 15 लाख 43 हज़ार) देने के भी आदेश दिए हैं। 52 वर्षीय बेघर व्यक्ति (Homeless Person) ने टूथपेस्ट कुकी के सेवन के बाद कथित तौर पर उल्टी की। बाद में उन्होंने कहा कि सड़क पर रहते हुए उनके साथ कभी इतना खराब व्यवहार (Treatment) नहीं किया गया था।

यूट्यूब पर रिसेट (ReSet) के नाम से मशहूर प्रैंकस्टर (Prankster) का असली नाम कंगुआ रेन (Kanghua Ren) है। उसको एक बेघर आदमी की नैतिक अखंडता का उल्लंघन (Violation) करने का दोषी पाया गया। बता दें कि स्पेनिश कानून आम तौर पर अहिंसक अपराधों (Non violent crimes) में पहली बार अपराध करने वालों के लिए दो साल से कम की सजा की अनुमति देता है। अपने बचाव में YouTube स्टार ने कहा कि वीडियो सिर्फ एक बुरा मजाक था। हालांकि न्यायाधीश ने इस बात पर भी गौर फरमाया कि रेन ने वीडियो पर दिखने वाले विज्ञापनों से 2,000 से अधिक यूरो कमाए थे।

स्पेनिश कानून आम तौर पर अहिंसक अपराधों में पहली बार अपराध करने वालों के लिए दो साल से कम की सजा को निलंबित करने की अनुमति देता है। स्पैनिश मीडिया के अनुसार, उसने कोर्ट को कहा, "मैं लोगों को हंसाने के लिए कार्य करता हूं, लोगों को ऐसी चीजें पसंद हैं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story