Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > लोकसभा चुनाव : बंगाल में बवाल, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार का शीशा तोड़ा, सुरक्षाबलों से मारपीट

लोकसभा चुनाव : बंगाल में बवाल, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार का शीशा तोड़ा, सुरक्षाबलों से मारपीट

बंगाल के आसनसोल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिससे उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया।

 Special Coverage News |  29 April 2019 6:48 AM GMT  |  दिल्ली

लोकसभा चुनाव : बंगाल में बवाल, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार का शीशा तोड़ा, सुरक्षाबलों से मारपीट

नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में आज नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है. इनमें महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश और ओड़िशा की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर वोटिंग हो रही है. जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर भी मतदान जारी है. अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है.

बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनावों में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी. बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी. चौथे चरण में पूर्व केंद्रीय मंत्रियों सलमान खुर्शीद, श्रीप्रकाश जायसवाल, यूपी के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी, सपा की डिंपल यादव, साक्षी महाराज और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया जैसे राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है.

बंगाल में बबाल ?

वहीं पिछले चरणों की तरह इस बार भी पश्चिम बंगाल छिटपुट हिंसा से अछूता नहीं रहा। बंगाल के आसनसोल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिससे उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। हालांकि इस हमले में उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। यहां सुप्रियों के सामने टीएमसी की मुनमुन सेन मैदान में हैं। सुप्रियो ने टीएमसी पर हिंसा करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा आसनसोल के जेमुआ में एक पोलिंग बूथ पर लोगों ने वोट डालने से इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि वहां सुरक्षा व्सवस्था नहीं थी। कुछ बूथों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं और सुरक्षा बलों के बीच झड़प की भी खबरें हैं।



बाबुल सुप्रियो की कार पर हमला

बीजेपी की ओर से आसनसोल से सांसद प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की कार पर पोलिंग बूथ के बाहर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। हालांकि सुप्रियो को किसी भी नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। बाबुल सुप्रियो ने सीएम ममता बनर्जी का जिक्र कर टीएमसी कार्यकर्ताओं पर उन पर हमला करने का आरोप लगाया है। सुप्रियो ने कहा, 'चुनाव में गड़बड़ी की बड़ी साजिश रची जा रही है।'


आसनसोल से बीजेपी ने बाबुल सुप्रियो को प्रत्याशी बनाया है, वहीं उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुनमुन सेन से हैं। दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। साल 2014 में मुनमुन सेन ने बंगाल की बांकुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ आठ बार के सांसद सीपीआई के बासुदेव आचार्य को हराया था।

चुनाव आयोग से शिकायत करेगी बीजेपी

लगातार चारों चरणों में हो रही हिंसा की शिकायत बीजेपी चुनाव आयोग से करेगी। मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग से मिलेगा। इस प्रतिनिधि मंडल में बीजेपी के विजय गोयल और अनिल बलूनी भी होंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top