Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > बीजेपी उम्मीदवार की गाडी में मारी सरकारी गाडी ने टक्कर मचा हडकम्प

बीजेपी उम्मीदवार की गाडी में मारी सरकारी गाडी ने टक्कर मचा हडकम्प

 Special Coverage News |  4 May 2019 1:49 PM GMT  |  दिल्ली

बीजेपी उम्मीदवार की गाडी में मारी सरकारी गाडी ने टक्कर मचा हडकम्प
x

प्रथ्वीसदास गुप्ता

पश्चिम बंगाल के बनगांव लोकसभा क्षेत्र के भाजपा के प्रत्याशी शांतनु ठाकुर की एक दुर्घटना में बाल बल बचे है. बंगाल भाजपा की शिकायत है की दुर्घटना जानबूझकर भाजपा प्रत्याशी शांतनु ठाकुर को जान से मारने की कोशिश के लिए की गई है. अभी कुछ देर पहले ही चुनाव प्रचार में भाजपा के प्रत्याशी मछुआ महासंघ और मथुरा संप्रदाय के नेता अपनी चुनाव क्षेत्र के जागुली से गाईघाटा के तरफ प्रचार के लिए अपनी गाडी से जा रहे थे.


अचानक उल्टी तरफ से एक सरकारी गाड़ी सीधे-सीधे आकर शांतनु ठाकुर की गाड़ी से टकरा गई. शांतनु गाड़ी के सामने की सीट पर बैठे थे. गाड़ी के नुकसान के साथ-साथ उनके साथ रहे उनके दो कार्यकर्ता भी गंभीर रूप से घायल हो गये है. संतोष ठाकुर की सर पर चोट आई है. वह भी गांव में सदर अस्पताल में भर्ती है. बताया गया है कि उनके सर का घाव गहरा है गंभीर रूप से घायल है.




घटना के 1 घंटे के अंदर राज्य की भाजपा की ऑफिस से बंगाल के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश मजूमदार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीधे सीधे आरोप लगाया और उंगली उठाई इस दुर्घटना के पीछे किसी की साजिश है. शांतनु ठाकुर के साथ दुर्घटना जो घटी वह एक साजिश का शिकार है. उसको जान से मारने की कोशिश की गई. सूत्रों की खबर के अनुसार शांतनु ठाकुर की गाड़ी की जो रक्षा बैलून होते हैं. उन 22 गुब्बारे खुल जाने की वजह से उसकी जान बच गई. फिर भी उनके सर पर गहरा घाव लगा है. उनको गहरी चोट लगी है. उनके 2 साथी कार्यकर्ता भी गंभीर रूप से घायल है.





इस बात को लेकर संप्रदाय और भाजपा के लोग सड़क पर उतर आए. अभी अभी खबर मिली है कि गाईघाटा में पुलिस की बैंड पर भाजपा के समर्थकों ने हमला बोल दिया और तोड़फोड़ भी किया. यह बंगाल लोकसभा क्षेत्र जो है मथवा संप्रदाय के लोग ज्यादा रहते हैं. चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी मछुआ महासंघ की सबसे ऊपर और उम्रदराज जो माता विनापनी देवी से जाकर मिले. उनसे उनके पैर छू के आए उनकी देहांत के बाद बंगाल की भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गी ने जाकर के उनको श्रद्धांजलि दी.





हालांकि उसके बाद मछुआ महासंघ की एक रैली में नरेंद्र मोदी ने जाकर के संबोधन किया. बनगांव लोकसभा क्षेत्र से पिछली बार के विधायक रहे इसी मछुवा महासंघ के शांतनु ठाकुर की जेठानी ममता बाला ठाकुर इससे पहले उनकी पति कपिल कृष्ण ठाकुर इस क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के संसद बने शांतनु ठाकुर की पिताजी जो कि तृणमूल कांग्रेस से इस गाईघाटा विधानसभा से विधायक बने और राज्य के मंत्री रहे. बाद में उन्होंने इस्तीफा देकर भाजपा में जाकर मिले.


शांतनु ठाकुर के साथ हुए दुर्घटना के पीछे साजिश की आरोप कितना सच्चाई है इसकी तहकीकात राज्य की पुलिस ही करेंगे और इस दुर्घटना के बाद इस चुनाव क्षेत्र में मथुरा महासंघ के लोगों के ऊपर और आम मतदाता के पर क्या असर पड़ता है यह देखना है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it