Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता मुस्लिम परिधान पहन ट्रेन पर पथराव करते समय गिरफ्तार

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता मुस्लिम परिधान पहन ट्रेन पर पथराव करते समय गिरफ्तार

 Special Coverage News |  20 Dec 2019 7:53 AM GMT  |  मुशिर्दाबाद

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता मुस्लिम परिधान पहन ट्रेन पर पथराव करते समय गिरफ्तार
x

बहुत पहले एक हिंदी सिनेमा में दिखाया गया था की कैसे एक ही पार्टी का आदमी तिलक लगाकर मु'स्लिम बस्ती में जाकर उ'त्पात मचता है. फिर वही आदमी लुंगी और टोपी पहन कर हि'न्दू बस्ती में जाकर आ'गजनी करता है. कुछ ऐसा ही आंदोलन बंगाल में देखने को मिल रहा है.

द टेलीग्राफ अखबार में प्रकाशित एक खबर के अनुसार बंगाल के मुर्शिदाबाद से पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ा है. वे लुंगी और टोपी पहने हुए थे और ट्रेन पर प'त्थरबाजी कर रहे थे. उनमें से एक ने अपना नाम अभिषेक सरकार बताया है. वह भाजपा कार्यकर्ता है.




पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस की रैली में कहा कि आजादी के कई वर्षों के बाद हमें नागरिकता साबित करने की क्यों जरूरत है. ममता बनर्जी ने मांग की है कि नागिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी पर जनमत संग्रह कराया जाए. इसे संयुक्त राष्ट्र मॉनिटर करे.इसके साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि जनमत संग्रह के बाद देखते हैं कि कौन जीतता है. केन्द्र की मोदी सरकार को चुनौती देते हुए ममता ने आगे कहा कि अगर तुम हारते हो तो तुम्हें इस्तीफा देकर जाना होगा. ममता ने कहा कि मैं तुमको चुनौती देती हूं देश को फेसबुक और सांप्रदायिक दंगों का इस्तेमाल कर विभाजित करने की कोशिश मत करो.

अपना हमला जारी रखते हुए ममता ने कहा कि आज रामचंद्र गुहा को हिरासत में लिया गया. उनकी गलती थी कि वह गांधी की एक तस्वीर के साथ विरोध कर रहे थे. आप किसी व्यक्ति की पहचान उसके कपड़ों से करते हो. मैंने आज घंटी बजाई है, कुछ लोग इसे तुम्हारे अंत की आवाज कह सकते हैं. यह लोकतंत्र को बचाने की हमारी लड़ाई है.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता तब कहां थे जब स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया जा रहा था? यह शर्मनाक है कि हमारे अभिभावकों को दस्तावेज निकालने पड़ रहे हैं. पहले उन्होंने कहा कि आधार जरूरी है, अब कह रहे हैं कि यह जरूरी नहीं है. बीजेपी को भले ही 32 फीसदी वोट मिले लेकिन 68 फीसदी लोगों ने वोट नहीं दिया है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it