कोलकाता

#BreakingNews : ममता बनर्जी को कलकत्ता हाईकोर्ट से बड़ा झटका!

Special Coverage News
23 Dec 2019 7:56 AM GMT
#BreakingNews : ममता बनर्जी को कलकत्ता हाईकोर्ट से बड़ा झटका!
x

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को कोलकाता हाईकोर्ट ने बाद झटका दिया है. यह जानकारी मिडिया के माध्यम से मिली है. ममता बनर्जी को कोलकाता हाई कौर्ट ने करारा झटका देते हुए कोर्ट ने ममता सरकार के NRC बंगाल में लागू नहीं करने के विज्ञापन पर रोक लगा दी हैं. कल ही मोदी ने राज्यों द्वारा CAA लागू नहीं करने पर विपक्षी दलों से कहा कि उन्हें पहले कानून और संविधान पढ़ लेना चहिये ?

एनआरसी (nrc) और सीएए (CAA) का विरोध कर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (mamta banerjee) को कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court,) से बड़ा झटका लगा है. कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के सीएए और एनआरसी लागू नहीं करने के विज्ञापनों पर रोक लगा दी है. बता दें ममता बनर्जी ने टीवी चैनलों नागरिकता कानून नहीं लागू करने का विज्ञापन दिया था.

बता दें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सीएए और एनआरसी की मुखर विरोधी रही हैं. सोमवार (16 दिसंबर) को सीएए व एनआरसी के खिलाफ मध्य कोलकाता इलाके से चले एक लंबे जुलूस का नेतृत्व किया। जुलूस में हजारों लोगों ने भाग लिया।

ममता ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर की गतिविधि व नए नागरिकता कानून (सीएए) के राज्य में क्रियान्वयन को अनुमति नहीं देने को लेकर लोगों को संकल्प दिलाया।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story