Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > चुनाव आयोग ममता बनर्जी को बड़ा झटका , चार चहते पुलिस अधिकारी हटाए

चुनाव आयोग ममता बनर्जी को बड़ा झटका , चार चहते पुलिस अधिकारी हटाए

 Special Coverage News |  5 April 2019 5:20 PM GMT  |  कोलकाता

चुनाव आयोग ममता बनर्जी को बड़ा झटका , चार चहते पुलिस अधिकारी हटाए
x

मुख्य चुनाव आयुक्त ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को चिठ्ठी लिखकर कोलकाता और विधाननगर पुलिस कमिश्नर नए नियुक्त करने के आदेश जारी किये है. अब कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर अपर पुलिस महानिदेशक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राजेश कुमार बनाये गये है, जबकि विधाननगर पुलिस कमिश्नर के पद पर एडीजी और आईजीपी, संचालन नटराजन रमेश बाबू को तैनात किया गया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले चार आईपीएस अफसरों का शुक्रवार रात तबादला कर दिया. चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक, सीबीआई के खिलाफ धरने के दौरान हर वक्त ममता के साथ दिखे कोलकाता के पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा का भी ट्रांसफर हो चुका है. चुनाव आयोग ने बिधाननगर के पुलिस कमिश्नर ज्ञानवंत सिंह, डायमंड हार्बर के एसपी एस. सेल्वमुरुगन और बीरभूम के एसपी श्याम सिंह का भी ट्रांसफर कर दिया. आयोग के सचिव राकेश कुमार के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एडीजी डॉ. राजेश कुमार को कोलकाता का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि एडीजी और आईजीपी (संचालन) नटराजन रमेश बाबू को बिधाननगर का पुलिस कमिश्नर बनाया है.


आयोग ने बिधाननगर के डीसी (हवाई अड्डा संभाग) अवन्नू रवींद्रनाथ को बीरभूम का नया एसपी नियुक्त किया और थर्ड बटालियन के डीसी केएपी श्रीहरि पांडे को डायमंड हार्बर का एसपी नियुक्त किया है. गौरतलब है कि डायमंड हार्बर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे डायमेंड अभिषेक बनर्जी दोबारा चुनाव मैदान में हैं जबकि बीरभूम और बोलपुर लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी को जबर्दस्त समर्थन हासिल होता दिख रहा है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it