Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > लोकसभा चुनाव से पहले कोलकाता एयरपोर्ट के पास बंदूक बनाने की फैक्ट्री का खुलासा

लोकसभा चुनाव से पहले कोलकाता एयरपोर्ट के पास बंदूक बनाने की फैक्ट्री का खुलासा

 Special Coverage News |  5 April 2019 3:36 AM GMT  |  कोलकाता

लोकसभा चुनाव से पहले कोलकाता एयरपोर्ट के पास बंदूक बनाने की फैक्ट्री का खुलासा
x

कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स और विधान नगर पुलिस ने आज एक जॉइंट ऑपरेशन में कोलकाता एयरपोर्ट के पास राजारहाट इलाके में एक हथियार बनाने वाली कारखाना का खुलासा किया है। लोकसभा चुनाव के पहले राजनैतिक अपराधियों के हाथ लगने से पहले पुलिस ने इस कारखाने से 60 देसी बंदूक बरामद किया है। यह कारखाना राजारहाट के छोटा गाती इलाके में अवस्थित था। पुलिस सूत्रों के अनुसार चुनाव में यह बंदूक इस्तेमाल किए जाने थे।


बंदूक बनाने और इसके कारोबार से जुड़े होने के आरोप में पुलिस ने मुख्य अपराधी शेख अली हुसैन उर्फ मुन्ना सहित और दो आरोपी को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि कारखाने का मालिक मुन्ना शेख अली हुसैन उर्फ मुन्ना के अलावा बाकी दो आरोपी कारखाने में कर्मचारी हे। 60 देसी बंदूक के साथ भारी मात्रा में बंदूक बनाने की सामग्री बरामद किया है। विधान नगर पुलिस ने बताया है राजारहाट इलाके के छोटा गाती इलाके में एक लोहे के कारखाने की आड में बंदूक बनाई जाती थी।


फिर बंदूको को पश्चिम बंगाल, बिहार, सहित बांग्लादेश और नेपाल में डीलर को बेच दिया जाता था। कई महीनों से इस इलाके में बंदूक बनाने का गोरख धंधा चल रहा था। इलाके में कई और इस तरह की कई और फैक्ट्री होने की गुंजाइश है। कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव है और पश्चिम बंगाल में चुनाव के पहले बंदूक और गोलियों का कारोबार आसमान छूने लगता है। लेकिन कोलकाता पुलिस में छापा मारकर फिर से अपना लोहा मनवाया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it