Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > ममता बनर्जी ने की प्रशांत किशोर से मुलाकात, मीडिया ने बताई बड़ी ब्रेकिंग जानते हो क्यों?

ममता बनर्जी ने की प्रशांत किशोर से मुलाकात, मीडिया ने बताई बड़ी ब्रेकिंग जानते हो क्यों?

 Special Coverage News |  6 Jun 2019 11:59 AM GMT  |  कोलकाता

ममता बनर्जी ने की प्रशांत किशोर से मुलाकात, मीडिया ने बताई बड़ी ब्रेकिंग जानते हो क्यों?
x

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनावी रणनीतिकार और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से गुरुवार को मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर अब ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे. आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी को विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत दिलाने के पीछे प्रशांत किशोर का ही दिमाग था. ममता और किशोर के बीच दो घंटे बैठक हुई.

प्रशांत किशोर एक महीने बाद ममता बनर्जी के लिए काम करना शुरू करेंगे. लोकसभा चुनावों में बंगाल में बीजेपी को 18 सीट मिलने के बाद ममता बनर्जी को जमीन दरकने की आशंका सता रही है. लिहाजा 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहती. कोलकाता में बैठक के बाद ममता ने प्रशांत किशोर के लिए हामी भरी.

प्रशांत किशोर जाने-माने चुनावी रणनीतिकार हैं. विधानसभा चुनावों में अपनी रणनीति से उन्होंने चंद्रबाबू नायडू को सत्ता से बाहर कर दिया. उनकी चुनावी स्ट्रैटजी की बदौलत जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की सभी 25 सीटें जीतीं और विधानसभा में 175 में से 150 सीटों पर कब्जा जमाया.

प्रशांत किशोर पिछले साल सक्रिय राजनीति में आए थे. उन्हें जेडीयू का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन चुनाव में पार्टी ने उन्हें कोई काम नहीं दिया. गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने 2014 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के लिए कैंपेन डिजाइन किया था. इसके बाद 2015 में नीतीश कुमार की जीत में भी उनका ही हाथ था. लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में जीत नहीं दिला पाए थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को लो-प्रोफाइल कर लिया था. हालांकि पंजाब में कांग्रेस ने उन्हीं की रणनीति से सत्ता हासिल की थी.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it