Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > TMC की करारी हार के बाद ममता बनर्जी ने की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश

TMC की करारी हार के बाद ममता बनर्जी ने की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 42 में से 18 सीटें अपनी झोली में डाल लीं. जबकि 2014 के चुनाव में सिर्फ दो सीटें नसीब हुईं थी.

 Special Coverage News |  25 May 2019 12:02 PM GMT  |  दिल्ली

TMC की करारी हार के बाद ममता बनर्जी ने की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश
x

नई दिल्ली : इस वक़्त की सबसे बड़ी ख़बर आ रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंएने कहा कि बैठक की शुरुआत में ही मैंने इसकी जानकारी दी है.

उन्‍होंने बैठक के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में ये बात कही कि उन्‍होंने अपनी पार्टी की बैठक में इस्‍तीफे की पेशकश की, लेकिन पार्टी के बड़े नेता नहीं मान रहे. बैठक में ममता ने भाजपा के साथ साथ चुनाव आयोग को भी आड़े हाथों लिया. उन्‍होंने भाजपा पर विभाजन की राजनीति का आरोप लगाया और चुनाव आयोग पर भी पार्टी विशेष के लिए काम करने का आरोप लगाया.

ममता ने कहा लोकसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों ने हमारे खिलाफ काम किया है. एक आपातकालीन स्थिति बनायी गयी थी. हिंदू-मुस्लिम विभाजन हो गया और वोट बंट गये. हमने चुनाव आयोग से शिकायत की लेकिन कुछ भी नजर नहीं आया.

आपको बतादें पश्चिम बंगाल में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का जबर्दस्त उभार देखने को मिला है. कुल 42 में से 18 सीटें बीजेपी ने अपनी झोली में डाल लीं. जबकि 2014 के चुनाव में सिर्फ दो सीटें नसीब हुईं थी. इसके बाद राज्य की ममता बनर्जी सरकार की स्थिरता को लेकर अटकलें लगने लगीं हैं. दरअसल,चुनावी नतीजों से उत्साहित बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने भी ऐसे बयान देने शुरू कर दिए हैं, जिससे लगता है कि बीजेपी यहां अपनी सरकार बनाने की संभावनाओं की तलाश कर रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it