Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > ममता बनर्जी ने दिया आज भावुक भाषण, बोलीं अपनी मां की मृत्यु के बाद मैं अकेली रहती हूं, मेरा कोई परिवार नहीं

ममता बनर्जी ने दिया आज भावुक भाषण, बोलीं अपनी मां की मृत्यु के बाद मैं अकेली रहती हूं, मेरा कोई परिवार नहीं

 Special Coverage News |  21 April 2019 11:52 AM GMT  |  दिल्ली

ममता बनर्जी ने दिया आज भावुक भाषण, बोलीं अपनी मां की मृत्यु के बाद मैं अकेली रहती हूं, मेरा कोई परिवार नहीं
x

प्रथ्वीसदास गुप्ता

लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण के चुनाव 23 अप्रैल को होगा. उससे पहले आज राज्य की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज नदिया जिले की गाजीपुर क्षेत्र में एक रैली को संबोधित किया. ममता बनर्जी ने अपने भाषण में आज कहा बंगाल की जनता खुद ही नाली बनाकर मगरमच्छ अपने घर में ना बुलाये. उनकी इशारा भाजपा के ऊपर था. आज की रैली में भाषण देते हुए उन्होंने कहा राज्य के सरकार 7 सालों में बहुत तरक्की की इस बार चुनाव में भाजपा को वोट देना घर में मगरमच्छ को बुलाने की समान है. भाजपा को वोट देंगे तो देश की जनता का लोकतांत्रिक अधिकार नहीं रहेगा. देश को बचाने के लिए मोदी को प्रधानमंत्री के पद से हटाना जरूरी है.


ममता ने कहा दिल्ली का सरकार सड़ी हुई सरकार है. जो सड चुके हैं. उन्हें कहते हुए भी कहा कि अपनी मां की मृत्यु के बाद मैं अकेली रहती हूं. मेरा कोई परिवार नहीं .है मोदी जी हमको चोर और डाकू बोलते हैं मैं 7 बार एमपी रह चुका हूं. फिर भी मैं एमपी की जो पेंशन होते हैं वह पेंशन हम नहीं लेते हैं. हालांकि मुख्यमंत्री की नाते लाखों रुपया मेरा महीना मिलता है वह भी हम नहीं लेते हैं मैं चोरी नहीं करती हूं. मैं अभी तक 87 किताब लिख चुकी हूं. जिससे मुझे रॉयल्टी मिलती है. मैं गाने में छोड़ देता हूं धुन बनाता हूं. वह धुन से मुझे पैसे मिलते हैं. मुझे कौन क्या बोल रहा है इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता.


उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के अंदर जो गद्दार था. सारे गद्दारों को हमने पार्टी से निकाल दिया. हाल ही में भाटपारा मैं एक गद्दार बना था. जिसको भी हमने तृणमूल कांग्रेस से निकाल दिए जनता के तरफ उंगली उठाकर बोले कि आप लोग गद्दारों को सबक सिखाइए गद्दारों का साथ मत दीजिए गद्दारों की बहकावे में मत आइए. आज की रैली मैं ममता बनर्जी ने कहा मोदी जी बंगाल के साथ 5 साल अनदेखी किया बंगाल के लिए कुछ नहीं किया बंगाल की हक की जो बनता है वह भी नहीं दिए. उन्होंने हर जिले में क्या-क्या काम किया उनकी सरकार की समय काल में जितने काम हुए उसकी वह विवरण देते रहे. मंच से ममता बनर्जी ने केंद्रीय सरकार को कसते हुए कहा कि दिल्ली से भाजपा अपने लोगों को यहां भेज रहे हैं. हालांकि यह बात इसलिए कही 24 घंटा पहले केंद्रीय चुनाव आयोग से भेजे हुए विशेष पर्यवेक्षक स्पेशल ऑफ दरबार अजय नायक ने कहा कि बंगाल की हालत 10 - 15 साल पहले बिहार की जैसे हैं, क्योंकि अजय नायक इससे पहले बिहार की चुनावी प्रभारी रहे. ममता बनर्जी ने कहा एक नहीं 5 करोड़ लोग दिल्ली से भेजिए फिर भी बंगाल तृणमूल कांग्रेस का कुछ नहीं होगा.


ममता बनर्जी बोलीं 2016 में 100% मतदान केंद्र में केंद्र की पुलिस और सेना रहे उसमें भी तृणमूल कांग्रेस बहुमत से विधानसभा चुनाव में सरकार बनाएं. उन्होंने भाजपा के केंद्रीय सरकार पिछले 5 साल में राज्य में एक अपना शासन व्यवस्था कायम करने की कोशिश की. स्पेशल ऑब्जर अजय नायक जी का इस बात के बाद तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव आयोग के पास अजय नायक के खिलाफ शिकायत दर्ज की और अपनी नाराजगी बताई. उन्होंने कहा कि 10 साल पहले की बिहार के साथ बंगाल की का नाम जोड़ के चुनाव आयोग के अधिकारी ने बंगाल का अपमान किया है. जितनी जल्दी हो सके इस अधिकारी का तबादला होना चाहिए. उनको अपने काम से हटाना चाहिए. नदिया जिला की रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र में ना भाजपा की सरकार बनेगी ना कांग्रेस की सरकार बनेगी केंद्र में यूनाइटेड इंडिया जो 8 से १0 छोटे दल मिलकर यूनाइटेड इंडिया की गठबंधन बनाएं है उनकी दिल्ली में सरकार बनेगी.


उन्होंने कहा भाजपा कहीं से नहीं जीत पाएगी. देश की हर एक राज्य में उनको सुनने मिलेगा लोग भाजपा के खिलाफ वोट देंगे पर कांग्रेसी भी नहीं आएगी. क्योंकि कांग्रेस लोगों की विश्वास जीत नहीं पाई इस राज्य में कई जगह पर कांग्रेस ने तृणमूल को हराने के लिए आरएसएस के साथ हाथ मिला लिया. उन्होंने कहा कि 1 वोट भी कांग्रेस को और भाजपा को नहीं मिलनी चाहिए. पश्चिम बंगाल से हर एक वोट तृणमूल को मिलनी चाहिए. क्योंकि ममता बनर्जी आपके साथ है. और उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस अपनी जीत हासिल करेगी.


राज्य की सीपीआईएम के वरिष्ठ नेता मोहम्मद सलीम ने कहा दीदी अगर किताब बेच के उनका गुजारा होता है तो दीदी का बनाया हुआ पेंटिंग अर्थात पिक्चर फोटो वह शारदा कान्हा शारदा का रोज वैली का मालिक करोड़ों रुपया में क्यों खरीदा था. वह पैसा कहां गया. उधर राज्य भाजपा की चुनावी कमेटी की प्रभारी मुकुल रॉय ने कहा की ममता बनर्जी अगर तृणमूल से बीजेपी आए हुए नेताओं को गद्दार करार देती है तो ममता बनर्जी सबसे बड़ा गद्दार है क्योंकि कांग्रेस ने ममता बनर्जी को संसद बनाया दिल्ली में मंत्री बनाए और अपनी पहचान दिए. उस कांग्रेस को छोड़कर अगर ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस बनाएं अगर यह गद्दारी नहीं है तो कोई क्या नहीं है. अगर तृणमूल छोड़ने से गद्दारी होता है तो कोई भी पार्टी छोड़ने से गद्दार होता है. जैसे कि हाल ही में मुर्शिदाबाद जिले का कांग्रेस की भूतपूर्व सांसद मौसम बेनजीर नूर ने तृणमूल कांग्रेस में योगदान किया. ऐसी कई विधायक इससे पहले कांग्रेसियों के खिलोन कांग्रेसमें आया वह अगर सही सिद्धांत था तो मैं भी सही हूं. अर्जुन सिंह भी सही है और जो लोग आ रहे हैं वह भी सही है.


उन्होंने और भी कहा कि ममता बनर्जी जानती है कि उनके घर में रहते उनके भाई और भतीजे सब चोर है. जनता का पैसा लूटा है सरकार की पैसा लूटा है. इसीलिए आज डर के मारे ममता बनर्जी कह रही है मैं अकेली हूं मेरा कोई परिवार नहीं है. जनता सब समझ चुके हैं बंगाल की जनता त्रस्त है तृणमूल कांग्रेस से और पश्चिम बंगाल की पुलिस से लोकतंत्र की सबसे बड़ी शक्ति चुनाव हैं और अपनी मतदान के जरिए बंगाल की जनता ममता को जवाब देगी.


कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा कि ममता खुद ही कांग्रेश से निकली हुई है वह दूसरे के ऊपर कैसे उठा सकते उन्होंने कहा कि तृणमूल की हालत राज्य में सही नहीं है वो डरी हुई है ममता बनर्जी जानती है कि बंगाल की जनता फ्लूमोल से उठ चुके हैं इसीलिए ममता बनर्जी आज हर रैली के बाद खुद पदयात्रा कर रहे हैं. हर एक जिले में हर एक जगह में जो कि पहले से कोई अनुमति लिए बगैर वह कर रही है. क्योंकि राज्य के शासन कम शासन में तृणमूल कांग्रेस है मुख्यमंत्री खुद समझ चुकी है कि पदयात्रा भी करना है लोगों से माफी भी मांगना है और विरोधियों को सुना है तब पर भी बंगाल की जनता तृणमूल के साथ नहीं रहेगा और केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएंगे यह ममता बनर्जी की जो यूनाइटेड इंडिया की झांसा है वह बंगाल की जनता भरोसा नहीं करेगा.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it