Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > तृणमूल कांग्रेस ने 4 विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

तृणमूल कांग्रेस ने 4 विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

 Special Coverage News |  27 April 2019 10:46 AM GMT  |  दिल्ली

तृणमूल कांग्रेस ने 4 विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा
x

प्रथ्वीसदास गुप्ता

तृणमूल कांग्रेस ने 4 विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषणा की कर दी हैं. दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र के लिए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी विनय तमांग को तृणमूल कांग्रेस ने समर्थन दे दिया है. हबीबपुर विधानसभा के लिए अमलकी स्कूल और इस्लामपुर विधानसभा के लिए राज्य के पूर्व मंत्री अब्दुल करीम चौधरी का नाम घोषित किया गया है. जबकि भाटापारा विधानसभा के लिए राज्य के पूर्व मंत्री मदन मित्र का नाम अभी तक सामने आया है. भाटापारा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रहे अर्जुन सिंह जो तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में चले गए और इस बार बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी भी है.


भाटापारा विधानसभा क्षेत्र में इस बार भाजपा ने अर्जुन सिंह की बेटे को अपनी प्रत्याशी के नाम के तौर पर घोषणा की है. इस विधानसभा से लड़ने के लिए खासकर अर्जुन सिंह जैसे बाहुबली विधायक से भाटपारा को छीनने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने राज्य के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता एक समय का बाहुबली मंत्री रहे खेल मंत्री और परिवहन मंत्री जिन्होंने शारदा केस में गिरफ्तारी के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दिया था. उसके बाद जेल से उन्होंने 2016 में कमाटी विधानसभा से चुनाव लड़े पर उस चुनाव में तृणमूल को जीत नहीं हासिल हुआ. वहां पर सीपीएम की प्रत्याशी की जीत हासिल हुई. जिसके डेढ़ साल बाद भाटपारा विधानसभा को अपने झोली में लाने के लिए तृणमूल कांग्रेस की नेत्री ममता बनर्जी ने पूर्व मंत्री मदन मित्र पर भरोसा किया और उनके नाम की घोषणा की.


इस्लामपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री रहे अब्दुल करीम चौधरी ने अपनी मंत्री पद जाने के बाद इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कोई पार्टी में योगदान नहीं किया जिसके चलते ममता बनर्जी ने इस उपचुनाव में उनको तृणमूल कांग्रेस का प्रत्याशी के रूप में नाम घोषणा किया है. जबकि दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र से गोरखा जनमुक्ति मोर्चा से रहे पूर्व विधायक अमर सिंह राई जो कि इस बार तृणमूल कांग्रेस से दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र पर चुनाव लड़ रहा है. जिसके चलते दार्जिलिंग विधानसभा उप चुनाव की प्रत्याशी बने विनय तमांग यहां पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नाम से है. इस बार चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने उनके समर्थन की घोषणा की है. यहां पर हमारा कोई प्रत्याशी नहीं रहेगा हम लोग दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र में उनका समर्थन दे रहे हैं.

अभी तक राज्य की और एक विरोधी पार्टी सीपीआईएम ने अपनी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. जबकि 19 में उप चुनाव किया जाएगा और 23 में लोकसभा चुनाव की नतीजे के साथ साथ इस सारे विधानसभा की नतीजा भी एक साथ निकल कर आएगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it