Archived

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की सभा में पंडाल गिरा, 22 लोग घायल

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की सभा में पंडाल गिरा, 22 लोग घायल
x

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा थी. सभा के दौरान बनाया गया पंडाल गिर गया जिससे दो दर्जन के लगभग लोग दबकर घायल हो गये. जिन्हें आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में हालचाल जानने के लिए पीएम मोदी भी पहुंचे, उन्होंने घायलों से मिलकर कुशल क्षेम पूछी.



मौके पर पीएम की सुरक्षा के लिए मौजूद एसपीजी के जवानों ने इन लोगों को पंडाल से निकाला और अस्पताल पहुंचाया. पीएम नरेंद्र मोदी अपना भाषण खत्म कर सीधे मिदनापुर मेडिकल कॉलेज पहुंचे और घायलों से मिले.


बता दें कि जब ये हादसा हुआ उस वक्त पीएम मोदी भाषण दे रहे थे. पंडाल गिरते ही मौके पर भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। कई लोग सही सूचना ना मिलने की वजह से इधर-उधर भागने लगे। इस वजह से कई लोग दब भी गये. मिदनापुर में बारिश की वजह से ग्राउंड भी गीला हो गया था. अफरातफरी में कई लोगों की चप्पलें वहीं फंसी रह गई. समाचार एजेंसी एएनआई ने घटनास्थल की तस्वीरें जारी की है. इन तस्वीरों में घायलों को टांगकर अस्पताल ले जाते हुए दिखाया जा रहा है.


अस्पताल पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी ने घायलों को ढाढ़स बंधाया. उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिये. अस्पताल में पीएम मोदी एक घायल से मुलाकात की और कहा कि आप में अगर हिम्मत है तो आप एकदम से ठीक हो जाएंगे. पीएम जब अस्पताल में एक महिला पेशेंट से मिल रहे थे तो एक महिला ने उनसे ऑटोग्राफ की मांग की. पीएम ने तुरंत उस महिला को ऑटोग्राफ दिया.



माना जा रहा है कि लोगों की भीड़ ज्यादा होने की वजह से पंडाल के बेस पर दबाव बढ़ गया था. इसलिए पंडाल गिर गया. पीएम मोदी ने बारिश और भीड़ के बावजूद उन्हें सुनने पहुंचे लोगों को धन्यवाद दिया. पीएम ने कहा कि बारिश और हादसे के बावजूद लोग सभा में मौजूद रहे इसके लिए वे उन्हें धन्यवाद देते हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि हादसे में घायलों लोगों को पूरी मेडिकल सुविधा दी जा रही है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वे घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करती हैं.

Next Story