Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त, हावड़ा में पुलिस और वकीलों में मारपीट

बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त, हावड़ा में पुलिस और वकीलों में मारपीट

 Special Coverage News |  25 April 2019 7:05 AM GMT

बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त, हावड़ा में पुलिस और वकीलों में मारपीट
x

प्रथ्वीसदास गुप्ता

पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी हैं. जिसका एक और घटना ने प्रमाण कर दिया है. हावड़ा शहर में वकीलों के साथ कोर्ट एरिया के बाहर हावड़ा कॉरपोरेशन के पार्किंग एरिया में अपनी गाड़ी रखने के लिए वकीलों के साथ हावड़ा म्युनिसिपल कारपोरेशन कर्मी से लेकर अधिकारियों का मतभेद हुआ. इस मामला में हालात यहाँ तक पहुंचे कि पुलिस को लाठी चलानी पड़ी. इह घटना में वकीलों को अपने विस्तर छोड़ने पड़े.

अब लग रहा है कि भारत किस जगह पर पहुंचा था. जिस सड़क पर वकील पुलिस को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस और वकील के बीच में हाथापाई चल रही हैं. सरेआम वकील पुलिस पर और पुलिस वकील पर पथराव कर रहे हैं. पुलिस भी पथराव कर रही हैं और लाठियां बरसा रहे हैं. यह दृश्य इस तरह की माहौल पूरे देश में कहीं भी आज के दिन में देखने को नहीं मिलता है. जहां पर कानून की रक्षा करने वाले कानून की राहे पर चलने वाले कानून का दरवाजा दिखाने वाला वकील लोग खुद अपने हाथ में कानून उठा ले. कौन सी हालत ने इन लोगों को मजबूर किया और राज्य में पुलिस की गुंडागर्दी पुलिस की रुतबे को लेकर खाली हावड़ा नहीं पूरे राज्य की वकील नाराज है.


इस घटना ने अब तक 10 लोग घायल है और पुलिस ने कम से कम अभी तक 8 लोग को गिरफ्तार किया है. हावड़ा की चुनाव से पहले यह घटना एक महत्वपूर्ण है. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि जहां सरेआम सड़क पर वकील और पुलिस की लड़ाई होती है और जो जनता देख रही है. हावड़ा कोर्ट के सामने अदालत के सामने इसका असर जरूर चुनाव पर पड़ेगा और इस चुनाव से पहले एक गाड़ी रखने की मुद्दे पर जो लड़ाई हो गई वह चुनावी रंग ले लिया और जिस में राजनीतिक स्तर पर चर्चा भी शुरू हो गई है.


अभी अभी खबर मिली है कि हावड़ा कोर्ट में वकील लोगों के ऊपर पुलिसिय अत्याचार के खिलाफ कोलकाता गैंगस्टर कोट ,अलीपुर कोर्ट और जज कोर्ट समेत हर जिले में न्यायालय में वकील लोगों ने आज काम नहीं करने का फैसला किया. उन लोगों का मांग है वकीलों पर लाठी चलाए हुए पुलिस कर्मियों की और अधिकारियों के खिलाफ जब तक कोई एक्शन सरकार नहीं लेती हैं तब तक हमारी नाराजगी जारी रहेगी. आज काम बंद करने की घोषणा के बाद लाखों की तादात पर लोगों की कानूनी कार्रवाई को लेकर के समस्या में बंगाल की आम जनता फंसी है. हावड़ा अदालत की वकीलों की सारे संगठनों ने यह निर्णय लिया है कि जब तक फैसला नहीं होगा तब तक हावड़ा न्यायालय में कोई भी वकील काम नहीं करेंगे. जिसके लिए हो सकता है चुनावी माहौल में लोगों को और सरकार को हावड़ा जिले में बहुत बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it