Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > चुनाव आयोग मतदान से 24 घंटे पहले एसपी को हटाया

चुनाव आयोग मतदान से 24 घंटे पहले एसपी को हटाया

 Special Coverage News |  10 April 2019 1:05 PM GMT  |  दिल्ली

चुनाव आयोग मतदान से 24 घंटे पहले एसपी को हटाया
x

प्रथ्वीसदास गुप्ता

पहले चरण के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कूच बिहार और अलीपुरदुवार दोनों क्षेत्र में और दूसरी चरण में न्यू जलपाईगुड़ी दार्जिलिंग और उत्तरी दिनाजपुर में होगा. वैसे तो यह 24 घंटा पहले कूच बिहार क्षेत्र के जिला पुलिस अधिकारी अभिषेक गुप्ता को उनके पद से हटा दिया गया है.


इलेक्शन कमिशन की और से तृणमूल का आरोप है कि बीजेपी की पश्चिम बंगाल के चुनाव कमेटी के चेयरमैन बीजेपी के प्रमुख नेता मुकुल रॉय के आरोप के बाद मुकुल रॉय ने एसपी को हटाने के लिए यह सारी प्रक्रिया की है. क्योंकि 7 तारीख जबकि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कूच बिहार की रासलीला मैदान में मीटिंग की थी. उस समय मुकुल राय ने प्रधानमंत्री के मंच पर यह प्रस्ताव रखते हुए अपने भाषण में कहा था कि इस जिला का जो एसपी है वह तृणमूल के इशारे पर चलते हैं.


हम इलेक्शन कमिशन के से दरखास्त करते हैं इनको जल्द से जल्द हटा दिया जाए और यह प्रधानमंत्री जो रैली थी उस पर उसने उन्हें सहयोग नहीं किया तो जिसके चलते बड़े गुस्सा में थे. उनके भाषण में और इस प्रोग्राम के 2 दिन के बाद ही चुनाव आयोग ने अभिषेक गुप्ता एसपी को अपने पद से हटा दिया. अब सवाल है कि उनके लगे हुए जलपाईगुड़ी क्षेत्र की और जलपाईगुड़ी डिस्ट्रिक्ट एसपी के खिलाफ भाजपा के कार्यकर्ता के भी कई आरोप है. कई कंप्लेन है जिसके ऊपर हम लोगों ने मुकुल राय से के पूछा कि क्या जलपाईगुड़ी डिस्टिक की एसपी को भी बदल दिया जाएगा तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जलपाईगुड़ी जिला का एसपी नया है जबकि कूच बिहार में एसपी पंचायत चुनाव में भी थे इसलिए हटाए गये.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it