कोलकाता

ममता बनर्जी को एक और झटका, TMC विधायक समेत 4 नेताओं ने जॉइन की BJP

Special Coverage News
29 May 2019 1:41 PM GMT
ममता बनर्जी को एक और झटका, TMC विधायक समेत 4 नेताओं ने जॉइन की BJP
x
टीएमसी नेता गदाधर हजरा, मोहम्मद आसिफ इकबाल और निमाई दास ने भी बीजेपी का हाथ पकड़ लिया है.
नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगातार झटके पर झटका लगता जा रहा है. इसी क्रम में कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस के विधायक मनिरुल इस्लाम ने बीजेपी जॉइन कर ली है. इसके अलावा टीएमसी नेता गदाधर हजरा, मोहम्मद आसिफ इकबाल और निमाई दास ने भी बीजेपी का हाथ पकड़ लिया है. इस दौरान विजयवर्गीय के साथ मुकुल रॉय भी मंच पर मौजूद रहे. ये सभी नेता दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी में शामिल हुए हैं.

इससे पहले मंगलवार को टीएमसी के 2 विधायकों और 50-60 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए थे. इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि हम 7 चरणों में टीएमसी विधायकों को बीजेपी में शामिल करवाएंगे. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव भी 7 चरण में हुए थे. जिसके बाद विजयवर्गीय ने चुनाव के 7 चरणों की तरह ही विधायकों को बीजेपी के साथ जोड़ने का ऐलान किया था.

विधायकों के लागातर पार्टी छोड़ने से ममता बनर्जी परेशानी भी बढ़ती दिख रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता भेजा था, जिसे उन्होंने अस्वीकार करते हुए आने से मना कर दिया. ममता ने एक चिट्ठी जारी कर लिखा कि बीजेपी ने इस कार्यक्रम में मृत बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार वालों को बुलाया है और इसे राजनीतिक हत्या करार दिया है. ममता ने कहा कि ये राजनीतिक हत्या नहीं, बल्कि आपसी रंजिशों के मसले हैं.

ममता बनर्जी ने चिट्ठी में लिखा था, 'बधाई, नए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी. आपके संवैधानिक आमंत्रण को मैंने स्वीकार कर लिया था और आपके शपथ ग्रहण समारोह में मैं आने को तैयार थी. लेकिन पिछले कुछ समय में मैंने रिपोर्ट्स देखी हैं कि भारतीय जनता पार्टी कह रही है कि उन्होंने बीजेपी के उन 54 कार्यकर्ताओं के परिवार को भी न्यौता दिया है जिनकी बंगाल में राजनीतिक हत्या कर दी गई है.'

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही पश्चिम बंगाल में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में से टीएमसी को 22 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं बीजेपी ने 18 और कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story