Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > कूड़ेदान की एक पर्ची, और ठेले पर सब्जी बेचने वाला झटके में बना करोड़पति

कूड़ेदान की एक पर्ची, और ठेले पर सब्जी बेचने वाला झटके में बना करोड़पति

सब्जी की दुकान चलाने वाले ने अपनी पत्नी अमीना के साथ नए साल के एक दिन पहले लॉटरी के पांच टिकट खरीदे थे.?

 Arun Mishra |  6 Jan 2020 8:07 AM GMT  |  दिल्ली

कूड़ेदान की एक पर्ची, और ठेले पर सब्जी बेचने वाला झटके में बना करोड़पति
x

कब कौन अमीर बन जाए इसका अंदाज़ा कोई नहीं लगा सकता. ऐसा ही घटना कोलकाता में रहने वाले एक सब्जी बेचने वाले के साथ हुई है. सब्जी बेचने वाले इस शख्स ने लॉटरी (Lottery Ticket) में एक करोड़ रुपये जीत (One Crore Rupee) लिए. कोलकाता के दमदम इलाके में सब्जी की दुकान चलाने वाले इस शख्स ने नए साल के मौके पर नगालैंड लॉटरी के टिकट खरीदे थे. लॉटरी के इनामों का ऐलान होने के बाद कुछ लोगों ने उससे कहा था कि वह इनाम नहीं जीत सका है. इससे नाराज इस शख्स ने अपना टिकट कूड़ेदान में फेंक दिए थे, लेकिन बाद में इनमें से ही एक टिकट पर उसे 1 करोड़ रुपये का इनाम मिलने की जानकारी मिली.

कूड़ेदान में फेंक दिए थे टिकट

कोलकाता के दमदम इलाके में सब्जी की दुकान चलाने वाले सादिक ने अपनी पत्नी अमीना के साथ नए साल के एक दिन पहले लॉटरी के पांच टिकट खरीदे थे. 2 जनवरी को लॉटरी के इनामों का ऐलान हुआ तो सादिक के साथ सब्जी बेचने वाले कुछ दुकानदारों ने उसे बताया कि उसे कोई इनाम नहीं मिला है. इससे निराश सादिक ने अपने टिकट कूड़ेदान में फेंक दिए. इसके अगले दिन सादिक सुबह कुछ सामान लेने बाजार पहुंचा तो लॉटरी बेचने वाले दुकानदार ने उससे टिकट के बारे में पूछते हुए कहा कि उसे 1 करोड़ का इनाम मिला है.

दोनों टिकट पर 1-1 लाख का इनाम

दुकानदार की बात सुनकर सादिक घर पहुंचा और उसने पत्नी अमीना को सारी बात बताई. सादिक और उनकी पत्नी अमीना ने तत्काल कूड़ेदान में टिकटों को खोजना शुरू किया. काफी खोजबीन के बाद सादिक को टिकट मिले तो परिवार खुशी से झूम उठा. खास बात यह कि सादिक ने जो पांच टिकट खरीदे थे, उसमें उन्हें एक पर 1 करोड़ और शेष चार टिकटों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम मिला.

बुक कराई SUV कारसादिक की पत्नी अमीना ने कहा कि लॉटरी के इन पैसों से उनका जीवन बदल सकता है. अमीना ने बताया कि सादिक ने अपने बच्चों के लिए एक एसयूवी बुक कराई है. इसके अलावा वह अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में पढ़ाई के लिए भेजना चाहती हैं. अमीना ने कहा कि उनका परिवार काफी खुश है और अब वह इन पैसों के आने का इंतजार कर रही हैं. बताया जा रहा है कि सादिक और अमीना को लॉटरी टिकट की यह राशि अगले 2-3 महीने में मिल सकेगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it