Archived

एयर इंडिया का नया नियम, अब फ्लाइट में इन सीटों के लिए देना होगा ज्यादा पैसा

Vikas Kumar
18 April 2018 5:39 AM GMT
एयर इंडिया का नया नियम, अब फ्लाइट में इन सीटों के लिए देना होगा ज्यादा पैसा
x
हवाई यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, अगर आप सरकारी विमान एयर इंडिया की फ्लाइट से सफर करने है तो अब आपको इन सीटों के लिए ज्यादा पैसा चुकाना होगा।

नई दिल्ली : हवाई यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, अगर आप सरकारी विमान एयर इंडिया की फ्लाइट से सफर करने है तो अब आपको इन सीटों के लिए ज्यादा पैसा चुकाना होगा।

विनिवेश की प्रक्रिया से गुजर रही सरकारी विमान एयर इंडिया के यात्रियों को विमान के आगे और मध्य के भाग में बीच की पंक्तियों की सीटों के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। हालांकि खिडक़ी के पास, गलियारे और मध्य हिस्से की सीटों समेत विमान के पीछे के हिस्से की सभी सीटें पर कोई शुल्क नहीं लगेगा।

वहीं छोटे विमानों के आखिर की 7 से 8 पंक्तियों और बड़े विमानों की आखिर की 9 से 14 पंक्तियों पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा। एयर इंडिया ने ट्रैवल एजेंट को भेजी सूचना में कहा कि अग्रिम पंक्ति की मध्य की सीटों और विमान की मध्य पंक्ति की बीच की सीटों पर शुल्क लगेगा।

फिलहाल विमान की अग्रिम पंक्ति, बल्क हेड (विमान के दो कक्षों को अलग करने वाला हिस्सा) और आपातकाल निकास द्वार के पास की सीटों के लिए लोगों को शुल्क देना होता है। इन सीटों में पैर रखने की जगह अधिक होती है।

विमान कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस कदम से अधिक सहायक राजस्व जुटाने में मदद मिलेगी, जो कि कुल राजस्व के एक प्रतिशत से भी कम है।

आपको बता दें घरेलू उड़ान और कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए मध्य की सीटों के आरक्षण के लिए 100 रुपये शुल्क लगेगा और अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए शुल्क 200 रुपये या स्थानीय मुद्रा के अनुसार लगेगा।

ये भी पढ़ें:

एयर इंडिया में 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए निकली बंपर वैकेंसी, इस तरह करें आवेदन

जब उड़ते विमान में अचानक निकलने लगा धुआं, यात्रियों में मचा हड़कंप, फिर...

इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान विमान का इंजन फटा, एक महिला यात्री की मौत

शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी: अब तय समय पर मिलेगा वेतन, ये है नया नियम

Next Story