Archived

टाटा मोटर्स ने टिगोर एएमटी लॉन्च किया, जानिए कीमत

Ekta singh
2 Nov 2017 9:20 AM GMT
टाटा मोटर्स ने टिगोर एएमटी लॉन्च किया, जानिए कीमत
x
मौजूदा मैनुअल वेरिएंट से तुलना की जाए तो ऑटोमैटिक गियरशिफ्ट वाली टिगोर के लिए आपको 40000 रुपए अतिरिक्तख खर्च करने होंगे.

नई दिल्ली: भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने आज टिगोर का ऑटोमैटिक वेरिएंट बाजार में पेश कर दिया है. टिगोर का यह ऑटोमैटिक वेरिएंट XTA और XZA वेरिएंट लॉन्च किया है

XZA टिगोर का टॉप वेरिएंट है, वहीं XTA सेकेंड टॉप वेरिएंट है. टिगोर के XTA वेरिएंट की कीमत 5.75 लाख रुपए रखी गई है. वहीं XZA की कीमत 6.22 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. मौजूदा मैनुअल वेरिएंट से तुलना की जाए तो ऑटोमैटिक गियरशिफ्ट वाली टिगोर के लिए आपको 40000 रुपए अतिरिक्तख खर्च करने होंगे.

बता दें, दोनों ही में पेट्रोल और डीजल इंजन लगे हैं. पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा. डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का इंजन लगा है, जो 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा. दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे. टाटा टिगोर एएमटी में क्रीप फीचर के साथ नया स्पोर्टस मोड दिया गया है. टिगोर एएमटी में ईको और सिटी मोड के अलावा नया स्पोर्ट्स मोड, क्रीप फीचर के साथ दिया गया है. यह फीचर अचानक से ब्रेक लगाने पर कार को स्लिप होने से बचाता है

XZA वेरिएंट में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील, फॉग लैंप्स के चारों ओर क्रोम फिनिशिंग, एसी वेंट और अतिरिक्त ट्विटर्स दिए गए हैं. सुरक्षा के लिए इस में कुछ अतिरिक्त फीचर भी दिए गए हैं, इस लिस्ट में ड्यूल एयरबैग, सीट बेल्ट, प्री-टेंशनर और लोड लिमिटर्स शामिल हैं.

कंपनी ने कहा कि यह कार उसके देशभर में मौजूद 600 आउटलेट्स पर उपलब्ध होगी. मार्केट में टिगॉर AMT की टक्कर मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज और ह्यूंदै एक्सेंट से होने वाली है.

अब कंपनियों को देने होंगे लग्जरी कार के फीचर सभी कारों में, जाने क्या-क्या रहेंगे खूबियां

Next Story