Archived

खुशखबरी: इस बैंक ने कैश की किल्लत दूर करने के लिए शुरू की नई सुविधा, अब बेधड़क निकालिए कैश

Vikas Kumar
20 April 2018 9:34 AM GMT
खुशखबरी: इस बैंक ने कैश की किल्लत दूर करने के लिए शुरू की नई सुविधा, अब बेधड़क निकालिए कैश
x
देशभर में कैश की समस्या से जूझ रहे ATM की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कैश की किल्लत को दूर करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एक नई पहल शुरू की है।

नई दिल्ली : देशभर में कैश की समस्या से जूझ रहे ATM की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कैश की किल्लत को दूर करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एक नई पहल शुरू की है।

दरअसल देशभर में कैश की किल्लत के बीच एसबीआई ने एक बड़ा बयान जारी करते हुए कहा है कि उसकी पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीनों के माध्यम से कैश निकालने पर ग्राहकों को कोई भी शुल्क नहीं देना पड़ेगा। पीओएस के जरिए ग्राहक प्रतिदिन 1,000 से 2,000 रुपए निकाल सकते है।

बैंक ने अपने बयान में कहा है कि 'SBI की कुल 6.08 लाख पीओएस मशीनें हैं, जिसमें से 4.78 लाख पीओएस मशीनों से एसबीआई के ग्राहकों और उन बैंकों के ग्राहकों को नकदी निकालने की सुविधा दी गई है। जिन्होंने अपने ग्राहकों के लिए यह सुविधा शुरू कर रखी है।'

आपको बता दें एसबीआई ने देशभर में तमाम व्यापारिक संस्थानों को पीओएस मशीनें दी हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पीओएस मशीनों से कैश निकासी को लेकर दिशा-निर्देश के अनुसार टीयर 1 और टीयर 2 शहरों के ग्राहक प्रतिदिन प्रति कार्ड 1,000 रुपये तथा टीयर 3 से लेकर टीयर 6 शहरों में प्रति कार्ड प्रति दिन 2,000 रुपये निकाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

RBI ने इस बैंक पर लगाई पाबंदी, ग्राहक अपने खाते से सिर्फ 1000 रुपए ही निकाल पाएंगे

कई बड़े राज्यों में ATM में कैश की समस्या, वित्त मंत्रालय ने RBI को दिया ये निर्देश

RBI ने IDBI बैंक पर 3 करोड़ रुपए का लगाया जुर्माना, शेयर्स 3 फीसद तक लुढ़के, जानें वजह

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा फायदा

SBI में कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, इस तरह जल्द करें आवेदन

Next Story