Archived

गुरमीत राम रहीम के घर से मिला कई आपत्तिजनक सामान, देख कर पुलिस भी रह गई दंग

Vikas Kumar
31 Aug 2017 7:00 AM GMT
गुरमीत राम रहीम के घर से मिला कई आपत्तिजनक सामान, देख कर पुलिस भी रह गई दंग
x

रोहतक : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी रेप केस मामले में सोमवार को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। राम रहीम को रेप के दोनों मामलों में 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई। उसे दोनों ही सजा बारी-बारी से भुगतनी होंगी।

सजा कम कराने के लिए राम रहीम ने बीमारी का भी बहाना बनाया लेकिन वह उसके काम न आया। मेडिकल टीम ने जांच में उसे फिट पाया। वहीं इस मामले में हरियाणा पुलिस ने राज्य के कई जिलों में मौजूद डेरा सच्चा सौदा के करीब 103 'नाम चर्चा घरों' को खाली करा लिया है। पुलिस को गुरमीत राम रहीम के घर से कई आपत्तिजनक सामान मिले है।

पुलिस ने जिन नामचर्चा घरों को सील किया गया है, वहां से पुलिस को पेट्रोल बम, लाठी डंडों के अलावा अन्य हथियार बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि इन जगहों से बड़ी संख्या में हथियार और दूसरे आपत्तिजनक सामान मिले हैं। पुलिस भी उन सामानों को देख दंग रह गई।

हरियाणा के डीजीपी बीएस सिंधु ने बताया कि राम रहीम के नाम चर्चा घरों से एक बड़ा चाकू, एक तलवार और 18 अन्य धारदार हथियार बरामद किए गए हैं। इसके अलावा 104 डंडे, 48 लोहे की रोड, 21 बोतल डीजल, पेट्रोल और मिट्टी का तेल समेत कई हथियार बरामद किए हैं। साथ ही नाम चर्चा घरों से टीवी, एलईडी और डीवीडी प्लेयर जैसी चीजें भी बरामद की हैं।

यह भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम ने भागने के लिए बनाया था गुप्त प्लान, ऐसे हुआ फेल

Next Story