Advertisement

अगर आप लेने जा रहे है नया iphone, तो ऐसे पहचाने असली और नकली का फर्क!

Anshika
12 March 2023 10:43 AM GMT
अगर आप लेने जा रहे है नया iphone, तो ऐसे पहचाने असली और नकली का फर्क!
x
आप कैसे सूचित कर सकते हैं कि आईफोन उचित है या नहीं? आधुनिक सेलफोन से अधिक परिचित लोगों के लिए इसे खोजने के माध्यम से माता-पिता बनना सुविधाजनक है।

आप कैसे सूचित कर सकते हैं कि आईफोन उचित है या नहीं? आधुनिक सेलफोन से अधिक परिचित लोगों के लिए इसे खोजने के माध्यम से माता-पिता बनना सुविधाजनक है। हालांकि, अब सब कुछ तकनीक में माहिर नहीं है, और कुछ कदम हैं जो आप यह पुष्टि करने के लिए उठा सकते हैं कि आपका नया आईफोन वास्तविक है।

इस वास्तविकता के बावजूद कि आधुनिक आईफोन अतिरिक्त बुद्धिमान, कम महंगे नॉक-ऑफ और नकली में बदल रहे हैं, फिर भी सबसे शिक्षित स्मार्टफोन विशेषज्ञों को भी बेवकूफ बना सकते हैं। ऐप्पल के सीमित वातावरण के कारण, इस बारे में जागरूक होने के कुछ आसान तरीके हैं कि क्या आपका "आईफोन" बिना किसी संदेह के कम लागत वाला एंड्रॉइड फोन है। नकली iPhones: माता-पिता कैसे बाहर निकलें कुछ प्राथमिक आंदोलन हैं जिन्हें आप अपने आईफोन की वैधता की पुष्टि करने के लिए ले सकते हैं।




कंटेनर खोलने से पहले आपको जो पहला पहलू करना चाहिए, वह आईएमईआई नंबर के लिए प्रतीत होता है, जिसे आप ऐप्पल की वेबसाइट पर डबल-चेक कर सकते हैं। https://checkcoverage.apple.com/in/en पर पैकेजिंग पर लिखी गई IMEI विस्तृत विविधता दर्ज करें। यदि मशीन एक जालसाजी है, तो इंटरनेट साइट आपको तुरंत सूचित करेगी। उस स्थिति में, आप गैजेट में प्रवेश का अधिकार प्राप्त करना चाह सकते हैं और कुछ मामलों को ध्यान में रखना चाहिए।

- आईफोन एक्स पर शो बेजल्स या उसके बाद नकली मॉडल सबसे अच्छा टेलटेल हैं। केवल ऐप्पल नीचे निरंतर बेजल प्राप्त कर सकता है; एक फोनी आईफोन, भले ही इसमें ओएलईडी पैनल हो, बड़े पैमाने पर बेजल्स होंगे।

- ऐप्पल एकमात्र सबसे महत्वपूर्ण नियोक्ता है जो लाइटनिंग पोर्ट के चारों ओर चेसिस को कसकर बंद करने के लिए पेंटालोब स्क्रू का उपयोग करता है। पेंच सिर पर 5 खांचे से बहुत कम या अधिक होने से पता चलता है कि वे फर्जी हैं।

- चार्जिंग पोर्ट कोई अन्य स्पष्ट उपहार है। एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट या एक यूएसबी-सी पोर्ट फोनी आईफोन पर देखे जाने की सबसे अधिक संभावना है। अपने पोर्ट में ऐप्पल लाइटनिंग केबल डालने की कोशिश करना इसे निर्धारित करने का सबसे आसान तरीका है। यह संभवतः गलत है अगर यह फिट नहीं होता है। फिर आप सॉफ्टवेयर प्रोग्राम पर एक नज़र डाल सकते हैं यदि शारीरिक परीक्षा कुछ भी प्रकट नहीं करती है।

- नकली आईफोन विशेष रूप से आईओएस इंटरफ़ेस की प्रतिलिपि बनाने में ठीक से हैं। अनियमित यूआई तत्व, दूसरी ओर, एक बेकार उपहार हैं। . एक वास्तविक आईफोन को पहली बार फ्लिप करते समय अपने ऐप्पल आईडी खाते को डालने के माध्यम से आपको चलना होगा। यदि सेटअप डिस्प्ले आपको अपने Google या अन्य खाते के साथ परीक्षण करने के लिए प्रेरित करता है, तो आप एक फोनी iPhone के साथ काम कर रहे हैं।

- उसके बाद, ऐप स्टोर आइकन को नल करें। यदि वास्तव में ऐप स्टोर खुलता है तो आप अच्छे भाग्य में हैं। यदि आप Google Play Store या किसी अन्य तृतीय-पक्ष ऐप स्टोर को देखते हैं तो यह एक दिखावा है। आईफोन पर ऐप सेट अप करने के लिए केवल ऐप्पल ऐप स्टोर का उपयोग किया जा सकता है।

इसके बाद, पावर बटन (आईफोन एसई पर होम बटन) को कुछ सेकंड के लिए तब तक बनाए रखें जब तक कि वॉयस असिस्टेंट दिखाई न दे। यदि सिरी दिखाई देता है, तो आपका आईफोन प्रामाणिक है। अगर आपको गूगल असिस्टेंट, अमेजन एलेक्सा या कोई अन्य वॉयस असिस्टेंट दिखाई देता है तो यह फर्जी है।- अंत में, सामान्य > के बारे > सेटिंग्स पर जाएं। यदि आपका आईफोन एक जालसाजी है, तो यह चरण भी अब सटीक नहीं हो सकता है, और आपको इसके बजाय प्रदर्शित एंड्रॉइड मॉडल भी दिखाई दे सकता है।

Next Story