Top
Home > अजब गजब > लाईकी है दुनिया में चौथा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला सोशल मीडिया ऐप

लाईकी है दुनिया में चौथा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला सोशल मीडिया ऐप

यानि लाईकी ने वार्षिक आधार पर 208 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

 Shiv Kumar Mishra |  27 March 2020 11:12 AM GMT  |  दिल्ली

लाईकी है दुनिया में चौथा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला सोशल मीडिया ऐप
x

नई दिल्ली, मार्च, 2020। अग्रणी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लाईकी ने एक बार फिर पाँच सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले सोशल मीडिया ऐप्स में अपनी जगह बनाई है। सेंसर टॉवर के नए आंकड़ों की मानें तो सिंगापुर स्थित बीगो टेक्नॉलॉजी पीटीई लिमिटेड का यह शॉर्ट वीडियो ऐप फरवरी 2020 में दुनिया में चौथा सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला सोशल मीडिया ऐप है। इसके अलावा, जनवरी और फरवरी में छः सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले नॉन-गेमिंग ऐप्स में भी लाईकी शुमार है। ये रिपोर्ट दुनिया में लाईकी की लोकप्रियता को प्रमाणित करती हैं।

इस ऐप की पैरेंट कंपनी द्वारा अक्टूबर-दिसंबर 2019 के लिए जारी रिपोर्ट के अनुसार लाईकी के पास 115.3 मिलियन मासिक एक्टिव यूज़र्स (एमएयू) थे, जो 2018 की इसी अवधि में 37.4 मिलियन थे। यानि लाईकी ने वार्षिक आधार पर 208 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

2017 में लॉन्च हुए लाईकी ऐप ने काफी तेजी से विस्तार किया। लाईकी की लोकप्रियता इसकी अद्वितीय विशेषताओं एवं अभियानों के चलते बढ़ी। भारत लाईकी के लिए एक मुख्य बाजार है। यहां लाईकी ने अनेक कैम्पेन जैसे 'लाईकी ड्रीम्स', 'किल द चिल', 'डांस फॉर एनिमल्स' एवं '1किमी1डे' प्रस्तुत किए। 'लाईकीड्रीम्स' अभियान ने जहां लाईकीयर्स को समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने में समर्थ बनाया, वहीं 'किल द चिल' कैम्पेन ने ठंड का सामना कर रहे बेघर लोगों की मदद की।

इसके अलावा लाईकी बॉलिवुड एवं भारतीय म्यूजि़क उद्योग के लिए सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म भी बन गया है। टी-सीरीज़, फॉक्स स्टार स्टूडियो, सलमान खान फिल्म्स एवं रेड चिलीज़ प्रोडक्शंस ने अपने फैंस के बीच फिल्मों व गानों को प्रमोट करने के लिए लाईकी के साथ सहयोग किया है। लाखों लाईकीयर्स की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए आकर्षक हैशटैग चैलेंज प्रस्तुत किए गए। भारत में यह ऐप 15 क्षेत्रीय भाषाओं, जैसे तमिल, तेलुगू, मराठी, पंजाबी, बंगाली और गुजराती में उपलब्ध है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it