Top
Home > अजब गजब > असम में हिन्दू भाई का मुस्लिम बहन ने किया अंतिम संस्कार, खुद ही दी मुखाग्नि

असम में हिन्दू भाई का मुस्लिम बहन ने किया अंतिम संस्कार, खुद ही दी मुखाग्नि

असम में एक मुस्लिम युवती ने हिंदू भाई का दाह संस्कार करते हुए मजहब की दीवारों को गिरकर भाई-बहन के रिश्ते की अनूठी मिसाल पेश की है. मामला शिवसागर जिले का है. यहां रहने वाली मुस्कान बेगम अपने हिंदू भाई को खून के रिश्ते से भी ज्यादा मानती थी.

 Shiv Kumar Mishra |  26 Sep 2020 11:46 AM GMT  |  गोवाहटी

असम में हिन्दू भाई का मुस्लिम बहन ने किया अंतिम संस्कार, खुद ही दी मुखाग्नि
x

शिवसागर/असम (शरीफउद्दीन अहमद): असम में एक मुस्लिम युवती ने हिंदू भाई का दाह संस्कार करते हुए मजहब की दीवारों को गिरकर भाई-बहन के रिश्ते की अनूठी मिसाल पेश की है. मामला शिवसागर जिले का है. यहां रहने वाली मुस्कान बेगम अपने हिंदू भाई को खून के रिश्ते से भी ज्यादा मानती थी. ऐसे में भाई की अचानक मौत होने के मुस्कान ने न सिर्फ अंतिम संस्कार का प्रबंध किया, बल्कि खुद ही अपने भाई को मुखाग्नि भी दिया.

अंतिम संस्कार के लिए नहीं आया कोई रिश्तेदार, तो खुद चिता को दी मुखाग्नि

हिंदू भाई का अचानक देहांत हो गया. युवक का अंतिम संस्कार करने के लिए अनके आखिरी वक्त में कोई करीबी पास नहीं था. ऐसे हालात में मुस्कान बेगम और उनके घर वालों ने खुद आगे आकर हिंदू भाई के पार्थिव शरीर को श्मशान घाट लेकर गए. जहां हिंदू विधि-विधान के साथ अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को पूरा करते हुए मुस्कान ने अपने हाथों से अपने भाई का दाह संस्कार किया. असम में यह घटना एक बड़ी मिसाल बनकर सामने आई है. इस घटना ने एक बार फिर से हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश लोगों को दिया.

मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से किया इनकार

मुस्कान बेगम ने मीडिया के सामने आने से साफ इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि यह मेरा एक भाई के लिए फर्ज था. मैंने अपने बहन होने का फर्ज अदा किया है. इसमें मैं क्यों मीडिया के सामने जाऊं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it