Top
Home > अजब गजब > भिखारिन के अकाउंट से निकला इतना पैसा कि खाली हो गया बैंक

भिखारिन के अकाउंट से निकला इतना पैसा कि खाली हो गया बैंक

जब यह मामला सामने आया तो अधिकारियों के भी होश उड़ गए थे..

 Shiv Kumar Mishra |  7 Oct 2020 11:08 AM GMT  |  दिल्ली

भिखारिन के अकाउंट से निकला इतना पैसा कि खाली हो गया बैंक
x

राह चलते या किसी अस्पताल, स्कूल और स्टेशन के पास बैठे भिखारी को लोग कुछ पैसे दे देते हैं. कभी-कभी भिखारी का हुलिया देखकर लोगों को अंदाजा नहीं होता कि जिस भिखारी को हमने पैसे दिए उसके पास क्या होगा और कितना पैसा होगा. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां भिखारिन के बैंक अकाउंट में इतना पैसा निकला कि बैंक में नकदी खत्म हो गई और पैसे ही कम पड़ गए.

दरअसल, भिखारिन के खाते से कुल 6.37 करोड़ रुपए होने का खुलासा हुआ है. इस खुलासे किए बाद भिखारिन और वह जगह चर्चा का विषय बना हुआ है, जहां वह बैठकर भीख मांगती है. और इसका खुलासा भी बड़े दिलचस्प तरीके से हुआ है. यह मामला लेबनान के सीदोन शहर का है. यहां एक प्रसिद्ध हॉस्पिटल के सामने वाफा मोहम्मद नाम की महिला दिनभर भीख मांगती थी. और ऐसा वह पिछले दस सालों से कर रही थी. किसी को अंदाजा नहीं था कि वाफा मोहम्मद नाम की इस महिला के पास कितने पैसे होंगे.

कैसे हुआ खुलासा

रिपोर्ट्स के मुताबिक वाफा मोहम्मद अपने पैसे को एक बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने के लिए पहुंची थी. और उस दौरान बैंक में नगदी की समस्या पैदा हो गई, इसके बाद वाफा के दो चेक सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. वाफा के दोनों चेक पर 30 सितंबर, 2019 की तारीख दर्ज है. चेक वायरल होते ही पूरे मामले का खुलासा हो गया. लोग सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा कर रहे हैं.जबकि वाफा मोहम्मद का कहना है कि इतने पैसे उन्होंने भीख मांगकर इकट्ठे किए हैं

जिस अस्पताल के सामने वाफा भीख मांगती थी उस अस्पताल की एक नर्स हाना एस ने गल्फ न्यूज से बात करते हुए बताया कि हम उसको जानते हैं, वह पिछले दस सालों से अस्पताल के गेट पर भीख मांगती दिखती थी. इसके बाद लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के चुटीली प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कोई कह रहा है कि उस जगह पर जाकर हम भी बैठकर कुछ ऐसा ही काम करें.

हालांकि वाफा अब भी अपनी बात पर अड़ी हुई हैं कि उन्होंने भीख मांगकर ही इतने पैसे इकट्ठे किए हैं. रिपोर्ट में हालांकि यह नहीं बताया गया कि इस मामले में आगे क्या हो सकता है, क्योंकि इतनी बड़ी रकम खाते में देखकर बैंक खुद हैरान है. आए दिन भिखारियों की चौंकाने वाली खबरें आती रहती हैं. हाल ही में मुंबई में गोवंडी रेलवे स्टेशन पर एक भिखारी की लोकल ट्रेन की टक्कर से मौत के बाद उसकी झोपड़ी से इतने पैसे मिले कि पुलिस के होश उड़ गए.

दरअसल, पुलिस को झोपड़ी में पैसों से भरी बोरियां और थैलियां मिलीं जिसमें लगभग दो लाख रुपये के सिक्के और कैश थे. जिन्हें गिनने में पुलिस को आठ घंटे लग गए. इतना ही नहीं भिखारी के घर पासबुक भी मिली है, जिसमें कुल 8 लाख 77 हजार रुपये जमा की रसीद मिली है. भिखारी की पहचान भिराड़ी चंद आजाद के रूप में हुई है. आजाद मुंबई की लोकल ट्रेन में भीख मांगता था.

इस मामले में हालांकि भिखारी की मौत हो गई. इसलिए फिलहाल पुलिस ने पैसों को जब्त कर लिया है और उसके आधार कार्ड पर दिए गए पते के अनुसार उसके परिवार वालों को ढूंढा जा रहा है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it