Home > अजब गजब > ट्रेन के बाथरूम से आ रही थी चीखने की आवाज लेकिन जब दरवाज़ा खुला तो होश उड़ गये

ट्रेन के बाथरूम से आ रही थी चीखने की आवाज लेकिन जब दरवाज़ा खुला तो होश उड़ गये

 Special Coverage News |  2018-09-15 07:19:15.0  |  दिल्ली

ट्रेन के बाथरूम से आ रही थी चीखने की आवाज लेकिन जब दरवाज़ा खुला तो होश उड़ गये

ज़िन्दगी में कब कौन सी चीज हो जाये किसी को नहीं पता। हमें हर समय सावधान रहने की सलाह दी जाती रही है। परंतु हम ये सोचते हैं कि हादसा हमारे साथ नहीं होगा। कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं जिसका अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता। कुछ ऐसा ही हुआ एक ट्रेन में। अहमदाबाद-सुल्तानपुर ट्रेन में एक ऐसा वाक़या हुआ कि सब चौंक गए। एक महिला ने जब टॉयलेट करने के लिए गयी तो फिसल गई। इसके बाद जो हुआ वो आश्चर्यजनक था। वो चीखने लगी।


आखिर महिला क्यों चीखने लगी। महिला ने जैसे ही ट्रेन के टॉयलेट का दरवाजा खोला वो फिसल गई। फिसलने के बाद ऐसी चीख़ उसकी निकली कि बस सब परेशान हो गए। असल में महिला फिसल गई और उसका पैर पॉट में जाके फँस गया। पॉट में फंसे पैर को निकालने की बहुत कोशिश की गई लेकिन सभी कोशिशें नाकाम हो रही थीं। महिला के चेहरे पर तनाव देखा जा सकता था।


हालांकि जब महिला फिसली और चीखी तब किसी ने उसकी आवाज़ नहीं सुनी, एक घंटे बाद लोग पहुंचे तब तक महिला कराह रही थी, परेशान हो रही थी। जब ये मामला ट्रेन के अधिकारियों को पता चला तो ट्रेन रोकी गयी। ट्रेन के रोके जाने के बाद महिला के पैर को निकालने की कोशिशें तेज़ हुईं।


इस हादसे से ज़ाहिर है कि हमें एक सीख मिलती है कि कोई भी ऐसी जगह हो जहां ज़रा सा भी खतरा हो वहां सावधानी बरतें। ज़रा देर की सावधानी ज़िन्दगी को बेहतर कर सकती है। बिना वजह की जल्दबाज़ी में रहना आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकता है। तो इसलिए जब कभी भी ट्रेन जैसी चीजों में सफर करें तो सुरक्षा का ध्यान जरूर दें।

Tags:    
Share it
Top