Top
Home > अजब गजब > पाकिस्तान में जब किसी सुंदर लड़की की मौत होती है तो उसके परिजन देते है महीनों कब्र पर पहरा, जानिए क्यों?

पाकिस्तान में जब किसी सुंदर लड़की की मौत होती है तो उसके परिजन देते है महीनों कब्र पर पहरा, जानिए क्यों?

पाकिस्तान में जब किसी सुंदर लड़की की मौत होती है तो उसके परिजन महीनों उसका कब्र की पहरेदारी करते हैं

 Shiv Kumar Mishra |  12 Sep 2020 8:24 AM GMT  |  दिल्ली

पाकिस्तान में जब किसी सुंदर लड़की की मौत होती है तो उसके परिजन देते है महीनों कब्र पर पहरा, जानिए क्यों?
x

पाकिस्तान में जब किसी सुंदर लड़की की मौत होती है तो उसके परिजन महीनों उसका कब्र की पहरेदारी करते हैं. इसकी असली वजह यह बिमारी है. बीमारी का नाम नेक्रोफिलिया (Necrophilia) है, आखिर नेक्रोफिलिया क्या है?

नेक्रोफिलिया एक मानसिक बीमारी है जिसमें व्यक्ति शव यानी लाश यानी डेड बॉडी के साथ बलात्कार करता है.अगर मनोवैज्ञानिकों की मानें तो सामान्य रूप से यह बीमारी हर 10 लाख व्यक्तियों में से एक को होती है. विश्व में हर दस लाख आदमी में से एक व्यक्ति नेक्रोफिलिया का शिकार है.

यानी जिंदा तो जिंदा अगर लड़की की लाश भी मिल गई या खुद भी उसकी हत्या करनी पड़ी है तो भी बलात्कार जरूर करेंगे.मिस्र की साम्राज्ञी क्लियोपेट्रा ने जो मौत चुनी उससे दुनिया स्तब्ध थी. आखिर क्यों एक औरत नग्न अवस्था में अपने स्तन पर सांप से डसवाएगी,,लेकिन वो जानती थी कि जिसने मिस्र पर हमला किया है.

स्तन पर दंस मरवाने से पूरे शरीर में जहर फैल जाएगा. तो कोई इंफेक्शन के डर उसकी मृत देह के साथ बर्बरता नहीं कर पाएगा. साथ ही स्तन को मुँह में लेकर कुचल नहीं पाएगा. वहशियों का क्या वे किसी भी हद तक जा सकते हैं.

फिर भी आपको बता दूं कि इतिहासकार कहते हैं कि उसके शव के साथ तीन हज़ार बार बलात्कार किया गया था.रानी पद्मावती ने भी लड़कर मरने के बजाय जौहर चुना. अभी जब पिछले दिनों फ़िल्म आई तो कितने लोगों ने कहा कि वो तो योद्धा थी. लड़कर क्यों नहीं मरी? जौहर क्यों चुना?

तो इसका स्प्ष्ट कारण था ख़िलजी और वैसे ही दरिंदो की फ़ौज रानी जानती थी की अगर लड़ते हुए उसने और उसकी साथी औरतों ने जान दी. तो उसके शरीर के साथ क्या होगा. बल्कि दुनिया इस असलियत को जानती है. सिर्फ हमारे बच्चों से इसे छुपाया गया है.नेक्रोफिलिया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it