Archived

जब पोस्टमार्टम के लिए रखी 'डेड बॉडी लेने लगी खर्राटे', डॉक्टर भी हुए हैरान, फिर...

Vikas Kumar
10 Jan 2018 11:11 AM GMT
जब पोस्टमार्टम के लिए रखी डेड बॉडी लेने लगी खर्राटे, डॉक्टर भी हुए हैरान, फिर...
x
पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर भी हैरान हो गए जब 'डेड बॉडी' अचानक खर्राटे लेने लगी। उन्होंने छुरी चलाने के लिए मार्क भी बना लिए थे लेकिन अचानक...

नई दिल्ली : एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक शख्स पोस्टमार्टम टेबल से जिंदा लौटकर आ गया जबकि कुछ ही घंटे पहले तीन डॉक्टर्स द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया था। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर भी हैरान हो गए जब 'डेड बॉडी' अचानक खर्राटे लेने लगी।

खबर के मुताबिक, गोंजालो मोटोया जिमेनेज की 'डेड बॉडी' स्पेन के ओवीडो शहर में पोस्टमार्टम के लिए आई थी लेकिन पोस्टमार्टम टेबल पर डेड बॉडी के खर्राटे आने से उसकी जिंदगी बच गई। इसको देखकर कहा जा सकता है कि वास्तविक जीवन में कुछ भी हो सकता है।

स्पैनिश टेलीवीजन के मुताबिक, 29 वर्षीय गोंजालो की तीन डॉक्टरों ने जांच की। इस दौरान कैदी ने जिंदा होने के कोई संकेत नहीं दिए। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और उसकी बॉडी को बैग में डालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एक रिपोर्ट की मानें तो अथॉरिटीज ने परिवार वालों को बताया कि सभी को लगा कि जब सुबह की घंटी से उसकी नींद नहीं खुली तो उसकी मौत हो चुकी है। उनके रिश्तेदार ने बताया कि- ''उन्होंने गोंजालो की बॉडी को खोल लिया था और छुरी चलाने के लिए मार्क भी बना लिए थे।''

खबर के अनुसार, मृत घोषित करने के चार घंटे बाद जब बॉडी को फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के पास मुर्दाघर में आई तो बैग के अंदर से खर्राटों की आवाज आ रही थी। जिसके बाद बॉडी भी हिलने लगी थी। जिसके बाद तुरंत कैदी को इमरजेंसी रूम में ले जाया गया। वहां उसकी देखभाल की जा रही है और वो अब तेजी से ठीक हो रहा है।

वहीं इस मामले में इनवेस्टिगेशन टीम को ऑर्डर दे दिया गया है कि इस बात का पता करें कि अगर मौत नहीं हुई थी तो उसे मृत घोषित क्यों किया गया? साथ ही कैदी के परिवार वाले ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि तीन डॉक्टर्स की ये बड़ी चूक है। जिन्होंने उसे मृत घोषित किया।

Next Story