अजब गजब

तीन दिन की बच्ची जब चलने की करने लगी कोशिश तो परिजनों के उड़ गए होश, हैरान करने वाला वीडियो आया सामने

Shiv Kumar Mishra
3 Jun 2023 9:40 AM GMT
तीन दिन की बच्ची जब चलने की करने लगी कोशिश तो परिजनों के उड़ गए होश, हैरान करने वाला वीडियो आया सामने
x
कमाल की बात है कि वह इतनी कम उम्र में सपोर्ट लेकर खड़ी हो जा रही है. ये भी बिल्कुल आम नहीं है.

सोशल मीडिया में एक छोटी सी बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है जो लगातार चलने की कोशिश कर रही है इससे पहले वीडियो के बात करें सबसे पहले हम बात करेंगे कि बच्चे आमतौर पर पैदा होने के 3 महीने में पलटना और 6 महीने से 1 साल के भीतर चलना सीखते हैं ऐसे में पहली बार उन्हें चलता देख मां बाप को जो एहसास होता है उसे शब्दों में बयान करना आसान नहीं है लेकिन आज हम चर्चा कर रहे हैं।

क्या था मामला

दरअसल, 3 दिन की बच्ची ने अस्पताल के बेड पर रंगना और पलटने की कोशिश की तो लोग हैरान रह गए। इस बच्ची का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हैरान करने वाला ही अजीबोगरीब मामला अमेरिका से आया है जहां सामंथा मिटशेल नाम की महिला ने कैनेडी न्यूज़ को बताया कि बेटी ने पैदा होने के बाद से ही सिर उठाने और रेगनें की कोशिश शुरू कर दी थी। महिला ने कहा मुझे लग रहा है मेरी बेटी कभी नवजात थी ही नहीं।

डेली मेल से बातचीत करते हुए मिटशेल ने बताया जब मैंने पहली बार बच्ची को चलने की कोशिश करते हुए देखा तो मैं हैरत में पड़ गई। मैंने ऐसा कभी नहीं देखा था कि 3 दिन का बच्चा इस तरह चलने लगेगा और उन्होंने बताया जब यह हुआ तो अस्पताल के कमरे में मेरे साथ केवल माँ ही थी और उन्होंने कहा कि मै इस का वीडियो रिकॉर्ड करूं वरना मेरी बात पर कोई यकीन नहीं करेगा मेरा मंगेतर भी वहाँ नहीं था अगर उसे वीडियो न दिखाती तो वह भी इस बात पर यकीन नहीं करता।

वीडियो बात करें तो बच्ची बच्ची Nyilah Daise अस्पताल के बेड पर पलटती और आगे बढ़ने की कोशिश करती दिख रही है. वीडियो में मिटशेल की मां की हैरानी से चीखने की आवाज भी सुनाई दे रही है. मिटशेल ने बताया कि ये वीडियो पुराना है और अब उनकी बेटी 3 महीने की हो गई है. कमाल की बात है कि वह इतनी कम उम्र में सपोर्ट लेकर खड़ी हो जा रही है. ये भी बिल्कुल आम नहीं है.


डेढ़ महीने में बोलने की कोशिश

मिटशेल ने कहा के मेरी बेटी मुझे हर दिन हैरान कर रही है. वह केवल डेढ़ महीने की उम्र से बोलने की कोशिश करने लगी है और अपनी मां की नकल करती है. उन्होंने बताया कि हम उससे आई लव यू कहते हैं और वह इसे रिपीट करने की कोशिश करती है.

'कलयुग है कुछ भी हो सकता है'

आमतौर पर बच्चे नौ महीने के होने पर ही चलने की कोशिश करते हैं.सामंथा ने ये हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.कैप्शन में उन्होंने लिखा कि जब आपकी बेटी तीन दिन की हो और वो सिर ऊपर उठाकर चलने की कोशिश करने लगे.वीडियो देखते ही देखते वायरल होने लगा और लोग उसपर जमकर रिएक्शन भी देने लगे.किसी ने कहा- तुम्हारी बच्ची जादूई है तो किसी ने कहा देखो ये कलयुग है कुछ भी हो सकता है.

Next Story