इंडियन नेवी में निकली है बंपर भर्तियां, सैलरी भी मिलेगी 56000 जल्द करें अप्लाई

अगर आप भी बहुत समय से किसी अच्छी नौकरी की तलाश में है और आप भी देश की सेवा करना चाहते हैं तो इंडियन नेवी ने 242 एसएससी ऑफिसर पदों पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

Update: 2023-05-01 05:01 GMT

Indian Navy Recruitment 2023: अगर आप भी बहुत समय से किसी अच्छी नौकरी की तलाश में है और आप भी देश की सेवा करना चाहते हैं तो इंडियन नेवी ने 242 एसएससी ऑफिसर पदों पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

इस सरकारी जॉब वैकेंसी के इच्छुक सभी उम्मीदवारों से निवेदन है की Indian Navy Job Vacancy 2023 के लिए Online Apply करने से पहले रोजगार संबंधी सभी आवश्यक जानकारियाँ (Official Notification) पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें।

शैक्षिक योग्यता (Qualification)

BE/B.Tech/ PG/ MBA/ MCA/ M.Sc (IT)/ B.Com वाले इच्छुक अभ्यर्थी इस पद पर आवेदन कर सकते हैं .नौकरी की शैक्षिक योग्यता के बारे में विस्तार से जानने के लिए इसके नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और उसी के अनुसार अपनी पात्रता चेक करें.

पदों का नाम (Name of Posts)

आपको पता देख ही नेवी के जिससे पद पर भर्ती निकली है उस पद का नाम है एसएससी ऑफिसर और इसके कुल 242 पद है.

महत्वपूर्ण तिथियाँ (Imp. Dates)

इस नौकरी के लिए आवेदन 29 अप्रैल 2023 से शुरू हो चुके हैं. वही इस पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मई 2023 है इसलिए अभ्यार्थियों से अनुरोध है कि वह जल्द से जल्द इसके नोटिफिकेशन को चेक कर और अपनी पात्रता को देखकर तुरंत अप्लाई करें .

आयु सीमा (Age Limit & Relaxation)

भारतीय नौसेना में एसएससी अधिकारी के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा 24 वर्ष है लेकिन सभी पदों के लिए ऊपरी आयु सीमा अलग-अलग है।। वहीं इसमें रिजर्व कोटे वाले लोगों को लिए आयु में छूट का अलग से प्रावधान है कृपया इसके नोटिफिकेशन को देखें

सिलेक्शन (Selection Process)

इस सरकारी नौकरी में Shortlisting, interview, Merit list में प्रदर्शन के अनुसार कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा, SSC Officer Vacancy Selection Process के लिए किसी भी तरीके की लिखित परीक्षा का कोई भी आयोजन नहीं किया जाएगा अभ्यार्थी डायरेक्ट इंटरव्यू द्वारा चुने जाएंगे.

सैलरी (Salary Details)

इन पदों पर चयनित व्यक्तियों को 56100 प्रति माह वेतन मिलेगा वही इसके साथ अलग से महंगाई भत्ते भी दिए जाएंगे.

आवेदन कैसे करें (How to Apply)

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस पर आवेदन करने के लिए कोई भी ऑफलाइन मोड नहीं है आप इंडियन नेवी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.आवेदन करने से पहले इस सीधी भर्ती का ऑफीशियल Indian Navy Notification जरूर चेक करें।

आवेदन फीस (Application Fees)

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इनका ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लेना चाहिए अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग होती है.

Tags:    

Similar News