एनसीएलटी भर्ती 2023: जाने पात्रता,आयु और मासिक वेतन

Update: 2023-05-20 04:01 GMT

एनसीएलटी भर्ती 2023: नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी)ने अनुबंध के आधार पर डिप्टी रजिस्ट्रार (डीआर) और असिस्टेंट रजिस्ट्रार (एआर) के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है । दिए गए पद के लिए 30 रिक्तियां हैं , जहां डिप्टी रजिस्ट्रार (डीआर) और सहायक रजिस्ट्रार (एआर) के लिए 16 रिक्तियां 14 रिक्तियां हैं। चयनित उम्मीदवार को एक वर्ष के लिए अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा।संतोषजनक प्रदर्शन पर कार्यकाल 3 साल तक बढ़ाया जा सकता है।

एनसीएलटी भर्ती 2023 पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष से 28 वर्ष है । एनसीएलटी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , सहायक रजिस्ट्रार (एआर) पद के लिए नियुक्त आवेदक को 55000 रुपये मासिक वेतन मिलेगा और उप रजिस्ट्रार (डीआर) पद के लिए नियुक्त आवेदक को60000 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा।इच्छुक पात्र उम्मीदवार अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म में सभी दस्तावेजों के साथ हाल ही के पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ ऑनलाइन फॉर्म को सही ढंग से भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30.06.2023 शाम 5 बजे है ।

एनसीएलटी भर्ती 2023 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) पूरी तरह से अनुबंध के आधार पर डिप्टी रजिस्ट्रार (DR) और असिस्टेंट रजिस्ट्रार (AR) के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है । दिए गए पद के लिए 30 रिक्तियां हैं ,जहां उप पंजीयक (डीआर) और सहायक रजिस्ट्रार (एआर) के लिए 16 रिक्तियां 14 रिक्तियां हैं ।

आयु सीमा:

सहायक रजिस्ट्रार (एआर) पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है और उप रजिस्ट्रार (डीआर) पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है ।

अपेक्षित योग्यता और अनुभव वाले सेवानिवृत्त व्यक्ति भी आवेदन कर सकते हैं।

कार्यकाल:

चयनित उम्मीदवार को एक वर्ष के लिए या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा और संतोषजनक प्रदर्शन के अधीन 3 साल तक बढ़ाया जा सकता है।

योग्यता:

एनसीएलटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित योग्यता होनी चाहिए।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से एमबीए (पूर्णकालिक)।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से एमबीए (एचआर)।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री।

वेतन:

सहायक रजिस्ट्रार (एआर) पद के लिए नियुक्त आवेदक को 55000 रुपये मासिक वेतन मिलेगा और उप रजिस्ट्रार (डीआर) पद के लिए नियुक्त आवेदक को60000 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा ।

आवेदन कैसे करें:

इच्छुक पात्र उम्मीदवार अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म में सभी संबंधित दस्तावेजों के साथ हाल ही के पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ ऑनलाइन फॉर्म को सही ढंग से भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30.06.2023 शाम 5 बजे है ।

Tags:    

Similar News