Loudspeaker Row : राज ठाकरे बोले- दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र में कोई 'योगी' नहीं है, हमारे पास तो 'भोगी' है?

दुर्भाग्य की बात है कि महाराष्ट्र में हमारे पास कोई ‘योगी’ नहीं है, हमारे यहाँ हैं तो सिर्फ़ भोगी..!

Update: 2022-04-28 10:02 GMT

देश भर में लाउड स्पीकर पर चल रहे विवाद पर महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ़ की है साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर तंज कैसा है।

राज ठाकरे ने ट्वीट किया है, "धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने और ख़ासतौर पर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के योगी सरकार के फ़ैसले के लिए मैं उन्हें पूरे दिल से बधाई देता हूँ और उनके इस फ़ैसले पर पूरी तरह से उनके साथ खड़ा हूँ. दुर्भाग्य की बात है कि महाराष्ट्र में हमारे पास कोई 'योगी' नहीं है, हमारे यहाँ हैं तो सिर्फ़ भोगी. महाराष्ट्र सरकार को सद्बुद्धि मिले, यही हमारी प्रार्थना है."

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग शुरू की थी। इसको लेकर पार्टी की ओर से अभियान भी शुरू किया गया। राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि ईद के बाद यानी 3 मई के बाद भी अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो उनकी पार्टी विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ कराएगी। राज ठाकरे के अल्टीमेटम ने महाराष्ट्र की राजनीति का पारा हाई कर दिया है।

आपको बतादें उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर के खिलाफ सख्त अभियान चल रहा है। ईद के पहले ही मस्जिदों और मंदिरों समेत तमाम धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर उतारने का अभियान जारी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में कड़े आदेश जारी किए हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके बताया है, "सभी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है. माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज़ उस परिसर से बाहर न आए. अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. नए स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति न दें."

Tags:    

Similar News