Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट, MP-गुजरात और तेलंगाना में हाई अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों के लिए अलर्ट जारी किया है. दिल्ली, यूपी, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों में जमकर बारिश होगी. मौसम की लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए पढ़ते रहे न्यूजनेशन...

Update: 2024-09-07 08:42 GMT

Weather Update: देश भर में फिर से भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने पहले ही उम्मीद जताई थी कि मानसून सितंबर में फिर से सक्रिय होगा. दिल्ली, एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों में जमकर बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को दिल्ली में दिन भर बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. राजस्थान, उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के भी विभिन्न इलाकों में बारिश की संभावना है. गुजरात, तेलंगाना और पुडुचेरी में भी बारिश का अनुमान है.

उत्तराखंड के कई इलाकों में शुक्रवार से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार को पौड़ी, चामोली और बागेश्वर जनपदों के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की आशंका है. वहीं, उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से ही बारिश हो रही है.

इन प्रदेशों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश, गुजरात और तेलंगाना को लेकर हाईअलर्ट जारी किया है. विभाग ने पूर्वी राजस्थान, दक्षिण पूर्वी गुजरात, कर्नाटक, पूर्वी कर्नाटक, दक्षिणी महाराष्ट्र और कोंकण के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. आंध्र प्रदेश, केरल, पूर्वी कर्नाटक, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तराखंड, दक्षिणी असम, मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा में बारिश का येलो अलर्ट है. इन प्रदेशों में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की आंशका है.

दिल्ली में होगी बारिश

मौसम विभाग की आशंका है कि शनिवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है. येलो अलर्ट जारी किया गया है. शुक्रवार को सुबह से बादल छाए रहे. हालांकि, दिन होते-होते बादल छंट गए लेकिन शाम को फिर बारिश होने लगी. अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. अगर आपको आज घर से निकलना है तो पहले मौसम का हाल देख ले. या फिर आप न्यूज नेशन को पढ़ें. बिना मौसम का हाल जानें अगर आप बारिश में निकलते हैं आपके फंसने की आशंका है. 

Tags:    

Similar News