MG Comet EV 2025 में कॉम्पैक्ट एसयूवी डेरिवेटिव पेश करेगी कंपनी!
MG Comet EV संचालित महानगर वाहन अपने अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट आयामों, बॉक्सी आकार, तीन-दरवाजे ग्राफ और लंबी टूल्स सूची के साथ भारतीय ईवी बाजार में गिरावट पर बहुत चर्चा पैदा करने के लिए तैयार है
MG Comet EV संचालित महानगर वाहन अपने अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट आयामों, बॉक्सी आकार, तीन-दरवाजे ग्राफ और लंबी टूल्स सूची के साथ भारतीय ईवी बाजार में गिरावट पर बहुत चर्चा पैदा करने के लिए तैयार है, जिसमें मई 2023 में लॉन्च होने की संभावना है। हालांकि, यह यहीं खत्म नहीं होगा, क्योंकि एमजी मोटर इंडिया धूमकेतु के ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल (GSEV) प्लेटफॉर्म से अधिक बॉडी स्टाइल को स्पिन करने की योजना बना रही है, जिसकी शुरुआत माइक्रो एसयूवी से होगी।
MG Comet EV संचालित कॉम्पैक्ट एसयूवी बैटरी और पावरट्रेन
MG धूमकेतु हैचबैक और इसके सभी कारकों को बारीकी से स्थानीय बनाने के लिए काम कर रही है - जिसमें टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी खरीदना शामिल है - यह थोड़ा आश्चर्य की बात है कि इस स्थानीयकरण का लाभ उठाने के लिए बाद के मॉडल को इसके साथ गहराई से जोड़ा जाएगा।
हां, जीएसईवी प्लेटफॉर्म का उपयोग ज्यादातर अपरिवर्तित किया जाएगा और, इस तरह, नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक संचालित एसयूवी धूमकेतु से पूरी तरह से बड़ी होगी, जो लंबाई में तीन मीटर से नीचे मापेगी, और इसके तीन-दरवाजे के लेआउट को साझा करेगी। धूमकेतु की तरह, यह व्यावहारिकता के लिए उद्देश्य नहीं रखता है और एक विकल्प के रूप में एक कॉम्पैक्ट लेकिन अंतरिक्ष-कुशल महानगर कार के रूप में डिज़ाइन किया गया है।
यह विचार धूमकेतु की तरह एक बॉक्सी आकार का है, हालांकि स्टाइलिंग इलाज मारुति जिम्नी या फोर्ड ब्रोंको की तरह बहुत रेट्रो है, और यह भारत में ठीक से नीचे जाने के लिए सकारात्मक है। एमजी धूमकेतु की तुलना में फर्श से अधिक उपयोग करने के अलावा, यह बड़े पहियों और टायरों को भी इंगित करता है।
पावरट्रेन के लिए, जबकि धूमकेतु 17.3 kWh बैटरी और केवल 40 एचपी के लिए एक एकल, रियर-माउंटेड मोटर के माध्यम से संचालित होता है, यह धारणा 100 एचपी और ऑल-व्हील ड्राइव के साथ एक दोहरी-मोटर सेट-अप का उपयोग करती है।एमजी इलेक्ट्रिक संचालित कॉम्पैक्ट एसयूवी की अनुमानित दर और लॉन्च
2025 में किसी दिन लॉन्च होने की उम्मीद के साथ, मग के पास इस माइक्रो एसयूवी के लिए जीएसईवी प्लेटफॉर्म के तत्वों को स्थानीय बनाने के लिए पर्याप्त समय होगा, और परिणामस्वरूप इसे आक्रामक कीमत पर बाजार में वितरित करना चाहिए। हालांकि, इसकी कीमत अभी भी एमजी कॉमेट से ऊपर होगी, और परिणामस्वरूप हम इसे 12 लाख-15 लाख रुपये रेंज में आने की उम्मीद करते हैं। इस तरह की एसयूवी का भारत में कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा, जिसमें सबसे करीबी सिट्रोएन ईसी 3 क्रॉसओवर है, हालांकि धूमकेतु की तरह, एमजी इस एसयूवी को तकनीक और इनडोर गुणवत्ता पर एक बढ़े हुए केंद्र बिंदु के साथ बाजार की छूट से अलग रखेगी, जिनमें से प्रत्येक अधिक उच्च कीमत वाली कारों की डिग्री पर होगी।