महिंद्रा एक्सयूवी700 के इस फंक्शन का लोग गलत इस्तेमाल कर रहे हैं! ड्राइवर की सीट खाली, फिर भी चल रही है कार

महिंद्रा ने अपनी मोस्ट अवेटेड एक्सयूवी700 को अपने साथ जोड़ लिया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट का रेट 11.99 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट का चार्ज 12.49 लाख रुपये पर स्थिर रहा है।

Update: 2023-03-17 13:40 GMT

महिंद्रा ने अपनी मोस्ट अवेटेड एक्सयूवी700 को अपने साथ जोड़ लिया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट का रेट 11.99 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट का चार्ज 12.49 लाख रुपये पर स्थिर रहा है। एक्सयूवी700 को एक्सयूवी500 की बाद की तकनीक के अनुसार डिजाइन किया गया है। व्यावसायिक उद्यम को इस वाहन की सहायता से अपने एसयूवी चरण के पोर्टफोलियो में सुधार करने की आवश्यकता है। महिंद्रा की इस कार पर एजेंसी का नया इंबल भी देखने को मिलेगा। 

भारतीय ऑटो बाजार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) की प्रतिष्ठा को देखते हुए अब ऑटो उत्पादक अपने नए मॉडल्स में इसकी सप्लाई कर रहे हैं। इस समय भारतीय बाजार में एडीएएस के साथ कई मोटर्स मौजूद हैं। लेकिन, क्या भारत एडीएएस के लिए तैयार है? यह सवाल इसलिए हो रहा है क्योंकि एडीएएस के दुरुपयोग की कई फिल्में सामने आ चुकी हैं, वहीं इसका दुरुपयोग जानलेवा भी हो सकता है।

हाल ही में, एक वीडियो सामने आया, जिसमें एक जोड़ा महिंद्रा एक्सयूवी 700 में यात्रा कर रहा था, लड़का एक बार ड्राइवर की सीट पर था, लेकिन वह एक बार ड्राइविंग पर ब्याज का भुगतान नहीं करके अपने पति के साथ रोमांचक हो रहा था। उन्होंने मार्गदर्शन से अपनी उंगलियों को हटा दिया था और कोपेसर (उनकी पत्नी) के माध्यम से बैठ गए, साथ ही साथ अपने पैर की उंगलियों को कोपसेर सीट के शिखर पर रखा। अब इस वीडियो के सामने आने के कुछ दिनों बाद एक नया वीडियो सामने आया है.


नया वीडियो एक्सयूवी700 का भी है। ड्राइवर सीट पर कोई नहीं बैठा है और ऑटो सड़क पर टहल रहा है। वीडियो में, एक लड़का सह-यात्री सीट पर फिर से बैठा हुआ माना जा रहा है, जो डैशबोर्ड से अपनी पीठ के निचले हिस्से को आराम दे रहा है और यात्री सीट के हेडरेस्ट पर पैर की उंगलियों को टिका रहा है। इसके बाद लड़का सेल्युलर फोन का इस्तेमाल भी कर रहा है। ऐसा करना बहुत जोखिम भरा और घातक है।



ड्राइवर के अलावा गाड़ी कैसे चलती है?

दरअसल, एडीएएस का इस्तेमाल एक्सयूवी700 में पेश किए गए ऑटोमोबाइल पर दबाव डालने के लिए किया गया है। ऐसे स्टंट को एडीएएस तकनीक के इस्तेमाल से पूरा किया जा सकता है, जिन्हें अब नहीं करना पड़ता है। ऑटोमोबाइल को एडीएएस में निर्धारित अनुकूली क्रूज नियंत्रण, कम्प्यूटरीकृत आपातकालीन ब्रेकिंग और लेन होल्ड सहायता बिंदुओं के उपयोग पर जोर दिया गया है। ये बिंदु केवल मदद के लिए दिए गए हैं ताकि यह सत्ता के लिए संरक्षित हो जाए लेकिन उनका दुरुपयोग भी किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News

Bihar Loksabha Result 2024