अल्ट्रोज ईवी लॉन्च के साथ टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक कार पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए तैयार है
टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार भारतीय दर्शकों के लिए अपकमिंग, ऑल-इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज़ हैचबैक का प्रदर्शन किया। 2019 जिनेवा मोटर शो में दहन-इंजन अल्ट्रोज़ के साथ पहली बार खुलासा किया गया था, ऑल-इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज़ इस साल किसी समय टाटा के विस्तारित ईवी लाइन-अप में शामिल हो जाएगी।
टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार भारतीय दर्शकों के लिए अपकमिंग, ऑल-इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज़ हैचबैक का प्रदर्शन किया। 2019 जिनेवा मोटर शो में दहन-इंजन अल्ट्रोज़ के साथ पहली बार खुलासा किया गया था, ऑल-इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज़ इस साल किसी समय टाटा के विस्तारित ईवी लाइन-अप में शामिल हो जाएगी।
जिनेवा में देखी गई कार और ऑटो एक्सपो 2020 में डिस्प्ले पर आ रही अल्ट्रोज़ ईवी में कुछ डिज़ाइन तत्व अंतर करते हैं। संशोधित फ्रंट और रियर बंपर, नीले हाइलाइट्स के साथ नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और टेलगेट के ब्लैक-आउट सेक्शन में बैज की रीपोजिशनिंग कुछ दृश्य परिवर्तन हैं। हालांकि, अन्य डिजाइन तत्व, जैसे कि बंद ऑफ-ग्रिल और फ्रंट एयर डैम पर स्टार पैटर्न को ले जाया गया है। ईवी का इंटीरियर बिक्री पर अल्ट्रोज़ के अनुरूप है
जिनेवा शो कार में देखे गए अनोखे वेंट ने पारंपरिक इकाइयों के लिए रास्ता बना दिया है, लेकिन इंटीरियर में नीले हाइलाइट्स और लाइटर अपहोल्स्ट्री अल्ट्रोज़ ईवी के लिए विशेष हैं। इलेक्ट्रिक संस्करण के लिए भी अद्वितीय एक रोटरी गियर चयनकर्ता है, हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि कार का इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक उत्पादन करेगा या नहीं।टाटा मोटर्स ने पावरट्रेन के बारे में ताजा विवरण का खुलासा नहीं किया, लेकिन हम जो जानते हैं वह यह है कि अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक वाहन टाटा के ज़िपट्रॉन पावरट्रेन का उपयोग करेगा जिसमें एक स्थायी चुंबक एसी मोटर शामिल है जो सिंगल स्पीड गियरबॉक्स के माध्यम से सामने के पहियों को शक्ति देता है जबकि बैटरी पैक में डीसी फास्ट चार्जिंग के साथ 250 किमी - 300 किमी की 'लक्ष्य सीमा' है।