7 लाख रुपये की इस 6-सीटर एमपीवी में पूरी फैमिली हेल्दी होगी, एसयूवी भी पहले से कम हो जाती है।
यह रेनॉल्ट ट्राइबर है। एक ऑटो जिसे हम समझते हैं, ने छोटे वाहन खंड को फिर से परिभाषित किया है। और हम कहते हैं कि भले ही इसकी कीमत मारुति सुजुकी स्विफ्ट और हुंडई ग्रैंड आई 10 निओस की तुलना में है, ट्राइबर सात सीटों पर बैठ सकती है।
यह रेनॉल्ट ट्राइबर है। एक ऑटो जिसे हम समझते हैं, ने छोटे वाहन खंड को फिर से परिभाषित किया है। और हम कहते हैं कि भले ही इसकी कीमत मारुति सुजुकी स्विफ्ट और हुंडई ग्रैंड आई 10 निओस की तुलना में है, ट्राइबर सात सीटों पर बैठ सकती है। और अगर सात सीटों पर बैठना आपकी नाव को हिला नहीं पाता है, तो अच्छी तरह से आपके पास 5 सीटर है जिसमें बूट का भारी भरकम हिस्सा है जो फुल फैट रेंज रोवर की पसंद को अपमानित करने के लिए पर्याप्त है।
लेकिन, एक घरेलू ऑटो को केवल मनुष्यों को बैठाने और सामान को इधर-उधर ले जाने से ज्यादा कुछ करना पड़ता है। यहां, 5 मामले हैं जो ट्राइबर को विकल्प के लिए एक उत्कृष्ट खरीदारी बनाते हैं, और दो जो आपको पुनर्विचार करने की इच्छा कर सकते हैं। जैसा कि हमने कहा, यह सात सीटों पर बैठ सकता है या आप पैक करने की तुलना में अतिरिक्त सामान निगल सकते हैं। और यह चतुर इंजीनियरिंग के सौजन्य से उस का प्रबंधन करता है। शुरुआत के लिए, यह एक व्हीलबेस पर बैठता है जो डस्टर जितना लंबा है, और वास्तव में हुंडई क्रेटा की तुलना में लंबा है।
फिर, आपके पास पहिए हैं, जो किनारों पर लगभग उचित हैं। और फ़ायरवॉल स्वयं सामने के पहिये के साथ लगभग डिग्री है। कोई आश्चर्य नहीं कि ट्राइबर में बैठना मुंबई लोकल में सार्डिन की तरह पैक होने की तुलना में एक सह-कार्य क्षेत्र में होने जैसा है।
लेकिन ट्राइबर अपने अंदरूनी हिस्सों की बात आने पर क्षेत्र पर ठीक से रेटिंग नहीं करता है। यह हमारे द्वारा देखे गए सबसे यथार्थवादी केबिन में से एक है। और, अब केवल अपनी कक्षा के लिए नहीं। आपको दो दस्ताने-बॉक्स मिलते हैं, और प्रत्येक बहुत उपयोग करने योग्य हैं। सामने के दरवाजे की जेब बड़े पैमाने पर हैं और बड़े पैमाने पर बोतलों को रखने के लिए अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई हैं। आपको फ्रंट सेंट्रल कंसोल पर दो-डेक स्टोरेज मिलता है और सामने के दो रहने वालों के लिए कप धारक भी हैं।
दूसरी पंक्ति में रहने वालों को उपयोग करने योग्य दरवाजे की जेब मिलती है। और अब इतना ही नहीं, उन्हें पिलर स्थापित एसी वेंट्स और सीटें भी मिलती हैं जो रिक्लाइन और पहुंच दोनों के लिए बदलती हैं। इसके अलावा फ्रंट और रियर स्टोरेज के बीच एक सेंट्रल स्टोरेज हाउस भी दिया गया है।
अंतिम पंक्ति के लिए, यह आर्मरेस्ट और थोड़ा सा भंडारण भी प्राप्त करता है।
लेकिन बैठने की व्यवस्था इसका एक हिस्सा है। बैगेज और सूटकेस लोड करने के लिए आप सीटों की क्लोजिंग लाइन को भी पूरी तरह से फेंक सकते हैं। और फिर, जब आप 2 डी पंक्ति को मोड़ते हैं, तो ठीक है, यह अवसरों का एक पूरा नया सेट खोलता है।सीटों, व्यावहारिकता और स्थान के वाक्यांशों में, ट्राइबर अच्छा करता है। लेकिन राहत और आराम सुविधाओं की बात आने पर यह रैंकिंग भी करता है। अब, यह संभवतः उस मोर्चे पर अपने विरोध को पीछे नहीं छोड़ेगा, हालांकि इसके पास एक सभ्य सूची है।
शुरुआत के लिए, ट्राइबर को अपनी कुछ प्रतियोगिताओं की तरह स्टीयरेज स्थापित नियंत्रण नहीं मिलता है। लेकिन, इसमें कीलेस एंट्री एंड स्टार्ट, टचस्क्रीन मल्टीमीडिया सिस्टम, ड्राइवर फैक्ट्स सिस्टम, अतिरिक्त स्टोरेज के लिए ट्विन ग्लव-बॉक्स, इलेक्ट्रिक संचालित ओआरवीएम, हालांकि फोल्ड फंक्शन को छोड़कर, ड्राइवर पहलू के साथ सभी 4 दरवाजों पर मजबूत होम विंडो, केंद्र में एक कूल्ड फील्ड और रियर वेंट्स के साथ एक सिंगल-जोन गाइड एसी है जिसे डायल के माध्यम से समायोजित किया जा सकता है।