UP : क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर ने महिला एसपीओ से किया दुष्कर्म, सस्पेंड, एफआईआर भी दर्ज

एसएसपी ने इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया। क्वार्सी थाने में इंस्पेक्टर के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। इंस्पेक्टर फरार है।

Update: 2020-12-05 11:58 GMT

अलीगढ़ : क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर पर एक महिला एसपीओ ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। दहेज उत्पीड़न के मुकदमे की विवेचना कर रहे इंस्पेक्टर ने तफ्तीश के बहाने महिला को होटल में बुलाया था, जहां गलत काम किया। महिला के साथ फोन पर अश्लील बातें भी कीं। इसे लेकर महिला ने एसएसपी से शिकायत की। बातचीत के ऑडियो पेश किए। एसएसपी ने इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया। क्वार्सी थाने में इंस्पेक्टर के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। इंस्पेक्टर फरार है।

सासनीगेट क्षेत्र में रहने वाली अनुसूचित जाति की महिला एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) है। 2018 से सासनीगेट थाने में महिला की बेटी का दहेज उत्पीड़न का मुकदमा चल रहा है। इसकी विवेचना क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर राकेश यादव कर रहे थे। महिला का कहना है कि 29 अक्टूबर को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे इंस्पेक्टर ने कागज देने के लिए रामघाट रोड स्थित एक होटल में उसे बुलाया। वह पहुंची तो उसे कमरा नंबर 102 में ले गया। यहां उसके साथ दुष्कर्म किया। धमकी दी कि किसी को बताने पर मुकदमे में कोई कार्रवाई नहीं करूंगा। धमकी की वजह से वह शांत रही, जिसका फायदा उठाकर इंस्पेक्टर मोबाइल फोन पर अश्लील बातें करने लगा। आए दिन होटल में बुलाकर अश्लील हरकत करता था। दो दिन पहले महिला ने एसएसपी से शिकायत की। पूरी कहानी बताई। ये भी बताया कि एक दिसंबर को इंस्पेक्टर ने थाना सासनीगेट थाने के सामने बुलाकर उसे धमकी दी कि उसकी बात नहीं मानी तो जिदा नहीं छोड़ेगा। बदनाम कर देगा। आत्महत्या के लिए मजबूर कर देगा। महिला ने अश्लील बातचीत के ऑडियो पेश किए। इसके आधार पर क्वार्सी थाने में इंस्पेक्टर राकेश कुमार यादव के खिलाफ दुष्कर्म, छेड़छाड़, एससी-एसटी एक्ट व धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसएसपी ने बताया, सासनी गेट क्षेत्र के दहेज उत्पीड़न के मामले में विवेचना कर रहे क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर राकेश यादव पर महिला एसपीओ ने गंभीर आरोप लगाए हैं। ऑडियो भी पेश किए हैं, जिसके आधार पर राकेश यादव को निलंबित कर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। महिला के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News