IMS इंजीनियरिंग कॉलेज की लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा, 12 छात्र घायल

आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज के डाइरेक्टर अजय कुमार ने बताया है कि पांचवीं मंजिल से लिफ्ट हॉस्टल में गिरी है। इसका कारण था कि 12 स्टूडेंट्स एक साथ घुस गए थे।

Update: 2022-04-27 11:00 GMT

 उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज ( IMS Engineering College Ghaziabad ) में लिफ्ट टूटकर गिरने की घटना सामने आई है। यहां आईएमएस कॉलेज की लिफ्ट गिरने से उसमें मौजूद 12 बच्चे घायल हो गए है। मीडिया में खबर है कि घायल बच्चों में कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बच्चों को कोलंबिया एशिया अस्पताल ( Columbia Asia Hospital Ghaziabad ) में भर्ती कराया गया है। घायलों में बीबीए और बीसीए के स्टूडेंट्स शामिल हैं। इस घटना के जांच के लिए पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गाजियाबाद (Ghaziabad) के मसूरी थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाइवे 9 पर आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज ( IMS Engineering College Ghaziabad ) है। कॉलेज की लिफ्ट से 12 छात्र ऊपर की मंजिल पर जा रहे थे। इसी दौरान अचानक ही लिफ्ट का तार टूट गया और लिफ्ट जमीन पर आ गिरी। इनमें चार से ज्यादा छात्र के गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने आ रही है। आनन - फानन में मेंटेनेंस विभाग को सूचित किया गया है। मेंटेनेंस के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद सभी छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकालते हुए कोलंबिया एशिया अस्पताल में भर्ती कराया। अभी तीन छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज के डाइरेक्टर अजय कुमार ने बताया है कि पांचवीं मंजिल से लिफ्ट हॉस्टल में गिरी है। इसका कारण था कि 12 स्टूडेंट्स एक साथ घुस गए थे। एक साथ इतने स्टूडेंट्स के घुसने से ही लिफ्ट का तार टूट गया। एक लड़के के पैर में फ्रैक्चर हुआ है। साथ ही सबहि घायल छात्रों का इलाज जारी है।

इस हादसे के बाद कॉलेज में अफरा तफरी का माहौल हो गया और कॉलेज प्रबंधन से जुड़े सभी लोग किसी भी बात का जवाब देने से बचते हुए नजर आए। वहीं कॉलेज के अन्य छात्रों ने भी इस पुरे मामले में कॉलेज प्रशासन की बड़ी लापरवाही होने की बात बताई है।

बता दें कि कॉलेज के अन्य स्टडेंट्स का कहना है कि यह लिफ्ट काफी पुरानी थी। इसका गेट भी बंद नहीं था बल्कि खुला था। छठी मंजिल से पांचवीं तक लिफ्ट का गेट भी बंद नहीं हुआ। वहीं बताया जा रहा है कि कुछ स्टूडेंट्स इसमें कूद रहे थे, जिससे लिफ्ट की चेन का हुक टूट गया और लिफ्ट नीचे आ गिरी।

Tags:    

Similar News