Top
Home > राज्य > आंध्र प्रदेश > आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा : 61 सैलानियों से भरी नाव नदी में डूबी, 11 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा : 61 सैलानियों से भरी नाव नदी में डूबी, 11 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 Special Coverage News |  15 Sep 2019 11:34 AM GMT  |  दिल्ली

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा : 61 सैलानियों से भरी नाव नदी में डूबी, 11 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
x

आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के देवीपटनम में गोदावरी नदी में रविवार को बड़ा नाव हादसा हो गया. सैलानियों से भरी एक नाव गोदावरी नदी में डूब गई. नाव पर 60 लोग सवार थे. इसमें से 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. सात लोगों के शव बरामद किए गए हैं. शेष की तलाश के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और एसडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं.

आंध्र प्रदेश सरकार ने हादसे के पीड़ित परिवारों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने सरकार में मंत्री अवंती श्रीनिवास के साथ ही जिले में मौजूद मंत्रियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य की निगरानी करने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री ने ईस्ट गोदावरी जिले के जिलाधिकारी और अधिकारियों से बात कर हादसे के संबंध में जानकारी ली.

मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से इस हादसे पर विस्तृत रिपोर्ट देने और हादसों को लेकर एक्सपर्ट कमेटी की राय के अनुरूप सेफ्टी गाइडलाइन जारी करने को कहा है. मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुःख प्रकट करते हुए अधिकारियों से हादसे की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री रेड्डी ने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से राहत कार्य में ओनजीसी और नौसेना के हेलिकॉप्टरों का भी उपयोग करने को कहा है.

एनडीआरएफ की दो टीमें मौके पर

एनडीआरएफ की दो टीमें विशाखापत्तनम और गुंटूर से मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं. एक एनडीआरएफ टीम में 30 सदस्य हैं. एसडीआरएफ की दो टीमें भी रेस्क्यू में जुटी हैं. एसडीआरएप की प्रत्येक टीम में 40 सदस्य हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it